डॉग लवर्स की असली मिसाल कायम की अमेरिका के इस व्यक्ति ने !

ये चीज हमेशा ही आप लोगो ने सुनी होगी की कुत्ते हमेशा वफादार होते है और वो अपनी वफादारी मरते दम तक निभाते है जिनके घर में ये बेजुबान जानवर होते है वो खासकर अपने पेट्स का ख़याल रखते है और बिलकुल अपने फॅमिली मेंबर्स की तरह ट्रीट करते है

ये चीज हमेशा ही आप लोगो ने सुनी होगी की कुत्ते हमेशा वफादार होते है और वो अपनी वफादारी मरते दम तक निभाते है जिनके घर में ये बेजुबान जानवर होते है वो खासकर अपने पेट्स का ख़याल रखते है और बिलकुल अपने फॅमिली मेंबर्स की तरह ट्रीट करते है कुछ ऐसा हे एक मामला अमेरिका के कैलिफ़ोर्निया में देखने को मिला। अब तक आपने कुत्ते की दिलेरी और वफादारी की कई कहानियां सुनी होंगी।  मगर क्या आपने कभी किसी मालिक को अपने कुत्ते के लिए लग्जरी घर बनाते देखा है या फिर ऐसी किसी घटना के बारे में सुना है? बेशक नहीं सुना होगा, क्योंकि लोग लग्जरी घर बनाने के सपने सिर्फ अपने लिए देखते हैं।

30k+ Dog Lover Pictures | Download Free Images on Unsplash

कुत्ते के प्रति बाद इतना ज्यादा लगाव देख सोशल मीडिया पर हुए वायरल

वैसे तो दुनियाभर में डॉग लवर्स की संख्या करोड़ों में है, लेकिन सिर्फ कुछ ही लोग अपने डॉग के लिए कुछ स्पेशल कर पाते हैं। दरअसल जिस शख्स ने अपने कुत्ते को साढ़े 16 लाख का लग्जरी घर गिफ्ट किया है, वो अमेरिका के कैलिफोर्निया का रहने वाला एक फेमस यूट्यूबर है। यूट्यूबर का नाम ब्रेंट रिवेरा है। ब्रेंट ने अपने डॉग चार्ली के लिए 16 लाख का घर बनावाया है।  उन्होंने इस मामले में अपने दोस्तों से बात की और पूछा कि चार्ली के पहले जन्मदिन पर उन्हें क्या स्पेशल करना चाहिए। दोस्तों ने चार्ली को एक लग्जरी हाउस गिफ्ट करने की सलाह दी, जो ब्रेंट को काफी पसंद आई।

Youtuber Man Build Luxury House For Pet Dog Cost Rs 16 Lakh See Viral Video कुत्ते के प्यार में दीवाना हुआ शख्स, बनवा डाला 16 लाख का लग्जरी हाउस, Video देखकर आप भी कहेंगे 'काश ये घर हमारा होता'

अमेरिका के इस व्यक्ति ने मनाया अपने डॉग का इस तरह बर्थडे

फिर क्या था ब्रेंट और उसके दोस्त तुरंत लग्जरी हाउस बनाने में जुट गए। ब्रेंट ने चार्ली के लिए घर अपने घर के नजदीक ही बनवाया है, ताकि जब मन चाहे वो उससे मिल सके। ब्रेंट ने चार्ली के घर में वो सभी लग्जरी सामान रखें हैं, जिनका इस्तेमाल आमतौर पर इंसान करते हैं। चार्ली के नए घर में टीवी, सोफा, बेड, टेबल, अलार्म घड़ी, छोटा फ्रिज, बीन बैग, तकिया, चार्ली के साथ ब्रेंट की फोटो सहित कई सारा सामान मौजूद है। बता दें कि ब्रेंट रिवेरा अपने पहले डॉग बैकर की मौत के बाद काफी टेंशन में आ गए थे। हालांकि चार्ली के आते ही बैकर की मौत का दुख दिन-ब-दिन कम होता चला गया। ब्रेंट चार्ली से भी बहुत प्यार करते हैं। इस बात का सबूत उन्होंने चार्ली के लिए एक लग्जरी हाउस बनाकर दिया है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button