बीयर पीना हानिकारक है लेकिन इसे चेहरे पर लगाने से क्या फायदे होते हैं, पढ़ें

बीयर पीना आपके शरीर के लिए खतरनाक है। बीयर आपके लीवर के लिए हानिकारक है। इसलिए डॉक्टर भी सभी को बीयर का सेवन न करने की सलाह देते हैं।

बीयर पीना आपके शरीर के लिए खतरनाक है। बीयर आपके लीवर के लिए हानिकारक है। इसलिए डॉक्टर भी सभी को बीयर का सेवन न करने की सलाह देते हैं। लेकिन बीयर भले ही हमारे शरीर के लिए हानिकारक होती है, लेकिन यह हमारे चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होती है। हाँ, आप जो सुन रहे हैं वह सच है। चेहरे पर बीयर लगाने से आपकी त्वचा चमकदार और स्वस्थ रहती है। बीयर में कई औषधीय गुण होते हैं जो हमारी त्वचा के लिए फायदेमंद होते हैं।

Is beer good for washing hair to get strong and shiny hair right way to use  beer to wash hair in hindi - क्‍या वाकई बीयर से धोने से बाल बनते हैं

त्वचा को चमकदार और स्वस्थ बनाने में करते हैं मदद

वैज्ञानिकों के शोध के अनुसार बीयर में कई औषधीय गुण होते हैं जो हमारी त्वचा को चमकदार और स्वस्थ बनाने में मदद करते हैं। हॉप्स नामक फूल का उपयोग बीयर बनाने में किया जाता है। इस फूल में एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-मेलानोजेनिक, एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं। जो हमारी त्वचा को स्वस्थ रखते हैं।

Uses Of Beer For Skin In Hindi|बीयर के प्रयोग से दूर की जा सकती हैं स्किन  से जुड़ी ये 4 समस्याएं, डॉक्टर से जानें इसे कैसे करें इस्तेमाल|Onlymyhealth  | Onlymyhealth

चेहरे पर बियर लगाने के फायदे

चेहरे पर बीयर लगाने से चेहरे पर पिंपल्स कम हो जाते हैं। बीयर चेहरे पर हाइपरपिगमेंटेशन को कम करती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि बीयर में हाइड्रोक्विनोन नामक एक यौगिक होता है जो हाइपरपिग्मेंटेशन को कम करता है। बीयर लगाने से चेहरे पर बैक्टीरिया का संक्रमण कम हो जाता है बीयर लगाने से चेहरे से मृत त्वचा हटाने में मदद मिलती है। साथ ही आपकी त्वचा चमकदार हो जाती है. बीयर लगाने के बाद आपके चेहरे पर चमक आ जाती है।

Beer Peene Ke Fayde: बीयर पीने से तेज होता है दिमाग! जानें कितनी और कब  पीएं...

चेहरे पर बियर कैसे लगाएं?

आप सोच रहे होंगे कि बीयर को चेहरे पर कैसे लगाएं। तो इसके लिए आप बीयर और संतरे का जूस मिलाकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। इस मिश्रण को कॉटन बॉल से अपने चेहरे पर लगाएं और बीस मिनट बाद चेहरा धो लें। आप नारियल तेल और बीयर का मिश्रण भी अपने चेहरे पर लगा सकते हैं।

इसके लिए एक चम्मच नारियल का तेल और एक चम्मच बीयर लें और इसे मिला लें। फिर इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं। और 15 मिनट बाद अपना चेहरा धो लें। आप 3 स्ट्रॉबेरी लें, उन्हें मैश करें और 1 चम्मच बीयर में मिलाएं। इस तैयार पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. 20 मिनट बाद अपना चेहरा धो लें।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button