पिछले 24 घंटों में भारत में दर्ज किए गए Covid-19 के 175 नए मामले !

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि देश में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस संक्रमण के कुल 175 नए मामले दर्ज किए गए।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि देश में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस संक्रमण के कुल 175 नए मामले दर्ज किए गए। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में संक्रमण से कुल 187 लोग ठीक हुए हैं, जिससे ठीक होने वालों की कुल संख्या बढ़कर 4,41,45,854 हो गई है।

भारत की मौजूदा रिकवरी दर 98.8 पीसी है।कोविड -19 संक्रमण के पिछले 24 घंटों के रिकॉर्ड के साथ, भारत का सक्रिय केसलोड वर्तमान में 0.01 प्रतिशत की दर से सक्रिय मामलों के साथ 2,570 है।

BF.7 वेरिएंट को चीन और अमेरिका जैसे देशों में उछाल के पीछे प्रमुख कारक

दुनिया भर में कोविड मामलों में हाल ही में उछाल देखा गया है, क्योंकि BF.7 वेरिएंट को चीन और अमेरिका जैसे देशों में उछाल के पीछे प्रमुख कारक माना जाता है। अब चीन, सिंगापुर, हांगकांग, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड और जापान से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर भारत आने वाले यात्रियों के लिए अनिवार्य पूर्व-प्रस्थान आरटी-पीसीआर परीक्षण शुरू किया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने 2 जनवरी, 2023 को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि यात्रा शुरू करने से पहले 72 घंटे के भीतर परीक्षण किया जाना चाहिए।

COVID मामलों के मद्देनजर

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव लव अग्रवाल द्वारा जारी मंत्रालय की विज्ञप्ति में कहा गया है कि मंत्रालय ने उपर्युक्त देशों में बढ़ते COVID मामलों के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय आगमन के लिए अपने मौजूदा दिशानिर्देशों को संशोधित और अद्यतन करने का निर्णय लिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, “220.11 करोड़ कुल टीके की खुराक (95.13 करोड़ दूसरी खुराक और 22.41 करोड़ एहतियाती खुराक) अब तक राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत दी जा चुकी है और पिछले 24 घंटों में 48,292 खुराक दी गई है।”

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button