यूपी में योगी के दूसरे कार्यकाल के एक साल संपन्न होने पर CM ने की दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज की बात !

25 मार्च, 2022 को, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में लगातार दूसरी बार शपथ ली थी।

25 मार्च, 2022 को, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) Bharatiya Janata Party (BJP) के नेता योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में लगातार दूसरी बार शपथ ली थी। जिसके बाद शनिवार को योगी अपने दूसरे कार्यकाल की एक साल की सालगिरह पर भाजपा सरकार BJP government की उपलब्धि पर प्रकाश डालते हुए कहा कि राज्य “अब अपराधों के लिए नहीं जाना जाता है।

यूपी को दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज river cruise की सौगात मिली

सीएम योगी ने कहा, “यूपी अब अपराधों के लिए नहीं जाना जाता है, यह अपने त्योहारों के लिए जाना जाता है। राज्य विकास की नई ऊंचाइयों को छूएगा और ‘जंगल राज’, Jungle Raj’, और ‘गुंडा राज’ ‘Gunda Raj’ जैसे शब्द देश में रहेंगे।”योगी आदित्यनाथ ने दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज पर भी प्रकाश डाला और कहा, ”यूपी को दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज river cruise की सौगात मिली। उन्होंने कहा, ‘बेरोजगारी दर जो 2016 में 18 फीसदी थी, आज घटकर 3 से 4 फीसदी पर आ गई है।’

देश में स्मार्टफोन की सबसे बड़ी संख्या

“आज इथेनॉल उत्पादन में उत्तर प्रदेश देश का नंबर एक राज्य है। राज्य के सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज Medical college बने हैं और कुछ बन रहे हैं। वन डिस्ट्रिक्ट वन मेडिकल कॉलेज One District One Medical College का सपना आज साकार हो रहा है। हम निर्माण करते हैं। देश में स्मार्टफोन की सबसे बड़ी संख्या,” सीएम योगी ने कहा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button