New Excise Policy: शराब के शौकीनों को दिल्ली सरकार का तोहफा !

देश की राजधानी दिल्ली में शराब पसंद लोगो के लिए केजरीवाल सरकार की तरफ से सामने आया बड़ा फैसला अब जाम पसंद लोगो को और कुछ टाइम तक आसानी से मिल सकेगी शराब।

देश की राजधानी दिल्ली में शराब पसंद लोगो के लिए केजरीवाल सरकार की तरफ से सामने आया बड़ा फैसला, अब जाम पसंद लोगो को और कुछ टाइम तक आसानी से मिल सकेगी शराब। यह खबर जितनी शराब पीने वाले लोगो के लिए खुशखबरी की तरह है उतनी ही शराब की दुकान वाले के लिए राहत की बात है आपको बता दे दिल्ली सरकार ने शराब की ब्रिक्री को लेकर कई बड़े फैसले लिए है ।

जाने पूरी बात

जहां एक तरफ दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति की समय सीमा 31 जुलाई को खत्म हो चुकी है,वहीं सरकार ने शराब बिक्री को लेकर कुछ नए नियम निकल दिए हैं जिसके तहत अब दिल्ली में देशी शराब की दुकानों को आने वाली 30 सितम्बर तक एक्सटेंड कर दिया गया है। आपको बता दे, L-3/33 का लाइसेंस देशी शराब बेचने वाले दुकानदारों को दिया जाता है जिसकी समय सीमा नई आबकारी नीति के अनुसार 31 जुलाई को खत्म हो चुकी है।

शराब की कमी के मद्देनज़र लिया गया बड़ा फैसला

दिल्ली सरकार में लिए गए इस फैसले का कारण दिल्ली में शराब की कमी होना बताया गया,दिल्ली सरकार की तरफ से कहा गया कि करप्सन पर रोक लगाने के लिए नई आबकारी नीति लाई गयी थी,पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्रीय एजेंसियां दुकानदारों के साथ-साथ राज्य के अधिकारियों को धमका रही है साथ ही उन्होंने दावा किया कि बीजेपी द्व्रारा नकली शराब की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए किया गया है। दिल्ली सरकार के अनुसार नई नीति को वापस लेने का फैसला किया है और साथ ही शराब को केवल सरकार द्वारा संचालित दुकानों के माध्यम से बेचने का आदेश दिया है।दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने साथ में यह भी कहा कि शराब बिक्री का फैसला इसलिए लिया गया जिससे दिल्ली में अवैध शराब बेचने व खरीदने के मामले न हो।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button