चक्रवाती तूफान ‘असानी’ हुआ कमजोर, मिली राहत !

ओडिशा के कुछ क्षेत्रों में गुरुवार सुबह 8.30 बजे से शुक्रवार सुबह 8.30 बजे तक हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना

चक्रवाती तूफान ‘असानी’ (Cyclone Asani) को लेकर हाल ही में अलर्ट जारी किया गया था। चक्रवाती तूफान ‘असानी’ के तटों के करीब पहुंचने पर दोबारा से उत्तर-उत्तरपूर्वी दिशा में मुड़ने और कमजोर होकर चक्रवाती तूफान में तब्दील होने के आसार बने। आंध्र प्रदेश, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल के उत्तरी तट पर समुद्र में ऊंची लहरें उठ सकती हैं तथा तेज हवाएं जारी भी रही। इस बात की पुष्टि मौसम विभाग ने की थी वही अब IMD ने बताया की आज 12 मई को 08:30 बजे IST पर उसी क्षेत्र में एक अच्छी तरह से चिह्नित निम्न दबाव क्षेत्र में कमजोर हो गया। इसके कम दबाव में कमजोर होने की संभावना है। अगले 12 घंटों के दौरान क्षेत्र।

मौसम विभाग ने कहा :
जानकारी के अनुसार, पिछले छह घंटों के दौरान मौसम प्रणाली व्यावहारिक रूप से स्थिर रही और कमजोर होकर एक दबाव का क्षेत्र बन गई और अगले 12 घंटों के दौरान एक सुस्पष्ट निम्न दबाव क्षेत्र में बदलने की संभावना है। मौसम कार्यालय के अनुसार, तटीय आंध्र प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश हो सकती है।

इसने ओडिशा के कुछ क्षेत्रों में गुरुवार सुबह 8.30 बजे से शुक्रवार सुबह 8.30 बजे तक हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने कहा कि पिछले 24 घंटों में, बारीपदा (मयूरभंज जिले) में सबसे अधिक 50 मिमी बारिश हुई, इसके बाद क्योंझर में आनंदपुर (44.2 मिमी) और गंजम में सोरदा (37.2 मिमी) है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button