CWC IND-W vs PAK-W Cricket: भारत ने पाकिस्तान को फिर चटाई धूल, स्मृति मंधाना ने बनाये सबसे ज्यादा रन !

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में रविवार को विमेंस टी-20 क्रिकेट मैच में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया।

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में रविवार को विमेंस टी-20 क्रिकेट मैच में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 18 ओवर में सिर्फ 99 रन बना कर ऑल आउट हो गयी।

स्मृति मंधाना ने खेली धुआंधार पारी !

पाकिस्तान ने भारत के सामने 100 रनों का लक्ष्य रखा जिसे भारतीय टीम ने 11.4 ओवर में 2 विकेट के नुक्सान पर 102 रन बनाकर प्राप्त कर लिया। भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए स्मृति मंधाना ने सबसे ज्यादा 42 गेंद में 63 रन बनाये जिसमे 8 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। शेफाली वर्मा ने नौ गेंद पर 16 और मेघना ने 16 गेंद पर 14 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से तुबा हसन और ओमैमा सोहैल ने 1-1 विकेट लिए।

Related Articles

Smriti Mandhana

भारतीय गेंदबाजों के आगे नहीं टिक सका पाक !

पाकिस्तान को दूसरे ही ओवर में मेघना सिंह ने इरम जावेद को बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद 9वें ओवर में स्नेह राणा ने पाकिस्तान के दो विकेट झटके। पहले उन्होंने कप्तान बिस्माह मारूफ को 17 रन पर आउट किया। उसके बाद उन्होंने मुनीबा राणा को 32 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट स्नेह राणा और राधा यादव ने झटके, दोनों ने 2-2 विकेट लिए। वहीं, पाकिस्तान की तीन बटेर रन आउट हुईं।

CWG 2022, India, Pakistan, India vs Pakistan, CWG cricket, Commonwealth Games, Birmingham Games, India vs Pakistan cricket, Smriti Mandhana

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की शुरुआत हार के साथ हुई थी। टूर्नामेंट के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3 विकेट से हराया था। बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ पिछले चार टी-20 मुकाबलों से भारतीय टीम अजेय रही है। भारत का अगला मुकाबला अब बारबाडोस से तीन अगस्त को होगा।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारतः स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेट कीपर), हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमाइमा रोड्रगेज, एस. मेघना, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, मेघना सिंह, स्नेह राणा और रेणुका सिंह ठाकुर।

पाकिस्तानः इरम जावेद, मुनीबा अली (विकेट कीपर), ओमानिया सोहेल, बिस्माह माहरूफ (कप्तान), आलिया रियाज, आएशा नसीम, कायनात इम्तियाज, फातिमा सना, तुबा हसन, अनम अमीन और डियाना बेग।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button