New Delhi: NIA ने दिल्ली से ISIS का आतंकी किया गिरफ्तार, छात्रों ने दी थी जानकारी !

भारत में स्वतंत्रता दिवस से पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को बड़ी सफलता मिली है। NIA दिल्ली के बाटला हाउस इलाके से इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है।

भारत में स्वतंत्रता दिवस से पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को बड़ी सफलता मिली है। NIA दिल्ली के बाटला हाउस इलाके से इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। सूत्रों के मुताबिक आतंकी का नाम मोहसिन अहमद बताया जा रहा है।

छापेमारी में मिले कई आपत्तिजनक दस्तावेज !

मोहसिन बिहार का रहने वाला है। वह कई दिनों से ISIS मॉड्यूल का एक्टिव मेंबर है। जानकारी केमुताबिक, NIA की टीम ने बाटला हाउस के एक घर पर छापा मारा, जहां से मोहसिन को गिरफ्तार किया गया। छापेमारी में NIA को घर से कई आपत्तिजनक दस्तावेज मिले हैं। बताया जा रहा है कि दिल्ली के जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्रों ने मोहसिन के बारे में सूचना दी थी, जिसके आधार पर जांच एजेंसी NIA ने यह कार्रवाई की।

Related Articles

ISIS activities: NIA conducts searches in 6 states, seizes incriminating papers | Latest News India - Hindustan Times

सोशल मीडिया पर फैला रहा था प्रोपेगेंडा !

छात्रों का कहना है कि उसने कई छात्रों को ISIS की विचारधारा से प्रभावित करने की कोशिश की थी। इस मामले में जांच एजेंसी ने 25 जून को ही मोहसिन के खिलाफ केस दर्ज किया था, जिसके बाद लगातार उसकी तलाश की जा रही थी। NIA को यह पता चला कि आतंकी मोहसिन सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर ISIS का ऑनलाइन प्रोपेगेंडा फैला रहा है।  साथ ही यह भी जानकारी मिली कि मोहसिन ISIS का सक्रिय सदस्य भी है।

Should social media founders take ISIS threat seriously? - CSMonitor.com

क्रिप्टोकरेंसी के जरिये भेजता था फंड !

NIA को जांच में पता चला कि मोहसिन अफगानिस्तान और सीरिया में मौजूद ISIS के कमांडरों से संपर्क में था और उनको क्रिप्टोकरेंसी के जरिए फंड भेजा करता था। NIA के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि मोहसिन अहमद ISIS के लिए भारत में फंडिंग करता था। जांच एजेंसी अब यह पता लगा रही है कि क्रिप्टोकरेंसी और हवाला के जरिए हुई ट्रांजेक्शन को किसने फंड किया? यह आगे कहां पैसों की सप्लाई कर रहा था।?  किसके पास पैसा भेजा जा रहा था? और इसका हैंडलर कौन है और कहां बैठा है?

The best Crypto ETFs/ETNs | justETF
हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button