नितीश कुमार से मुलाकात के बाद ममता बोली, बीजेपी बहुत हीरो बन गई अब ज़ीरो….

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (यू) के नेता नीतीश कुमार ने सोमवार को कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस...

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (यू) के नेता नीतीश कुमार ने सोमवार को कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी से मुलाकात की। बैठक के दौरान कुमार के साथ उनके डिप्टी तेजस्वी यादव भी थे, जिसमें सभी समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों को अगले साल बड़ी चुनावी लड़ाई के लिए एक साथ लाने पर ध्यान केंद्रित किया गया था।

“कोई अहंकार नहीं”

सीएम बनर्जी ने कहा कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी विरोधी दलों के महागठबंधन के बारे में “कोई अहंकार नहीं” है और यह 2024 के लोकसभा चुनावों में जनता बनाम भाजपा होने जा रहा है। बैठक के बाद, तीनों नेताओं ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया जिसमें उन्होंने कहा कि चर्चा सकारात्मक रही।

मैं चाहती हूं कि जीरो हो जाए बीजेपी

बनर्जी ने कहा, “हम एक साथ आगे बढ़ेंगे। हमारा कोई व्यक्तिगत अहंकार नहीं है, हम साथ मिलकर काम करना चाहते हैं। मैंने नीतीश कुमार से सिर्फ एक अनुरोध किया है। जयप्रकाश (नारायण) जी का आंदोलन बिहार से शुरू हुआ। अगर हम बिहार में सर्वदलीय बैठक करते हैं, तो हम तय कर सकते हैं कि हमें आगे कहां जाना है। लेकिन पहले हमें यह संदेश देना होगा कि हम एक हैं। मैंने पहले भी कहा है कि मुझे कोई आपत्ति नहीं है। मैं चाहती हूं कि बीजेपी जीरो हो जाए। वे मीडिया के समर्थन और झूठ से बड़े हीरो बन गए हैं।’

उन्होंने कहा, ‘हमने बातचीत की है, खासकर सभी पार्टियों के एक साथ आने और आगामी लोकसभा चुनाव से पहले सभी तैयारियां करने के बारे में। आगे जो भी किया जाएगा, देशहित में किया जाएगा। जो लोग अभी शासन कर रहे हैं, उनके पास करने के लिए कुछ नहीं है। ये सिर्फ अपना प्रचार कर रहे हैं। देश के विकास के लिए कुछ भी नहीं किया जा रहा है।”

यह बैठक नीतीश कुमार द्वारा नई दिल्ली में राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी के प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात के कुछ दिनों बाद हुई है। बैठक के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कुमार ने कहा था, “हम जितने राजनीतिक दलों को एकजुट कर सकते हैं और एक साथ आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे।”

वहीं राहुल गांधी ने विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश में ‘ऐतिहासिक कदम’ का दावा किया। राहुल गांधी ने कहा, “हम विपक्षी दलों के दृष्टिकोण को विकसित करेंगे और आगे बढ़ेंगे… हम देश के लिए एक साथ खड़े होंगे।”

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button