CM सोरेन ने ED व केंद्र को दी चुनौती, कहा – समन क्यों भेजते हो आओ और गिरफ्तार करो !

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को पूछताछ के लिए समन भेजने के बजाय उन्हें गिरफ्तार ...

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को पूछताछ के लिए समन भेजने के बजाय उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती दी। सोरेन को गुरुवार को रांची में ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय में पेश होना था, लेकिन उन्होंने अपनी यात्रा को छोड़ दिया। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा आयोजित एक आदिवासी उत्सव में भाग लेने के लिए रायपुर जाने से पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकर्ताओं को अपने आधिकारिक आवास के बाहर संबोधित करते हुए, सोरेन ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ एक लंबी राजनीतिक लड़ाई के लिए तैयार रहने का आग्रह किया। .

अगर मैंने इतना बड़ा अपराध किया है, तो…..

सोरेन ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के समर्थन में भारी नारेबाजी के बीच कहा, “मुझे ईडी ने आज तलब किया है जब मेरा पहले से ही आज छत्तीसगढ़ में एक कार्यक्रम है। अगर मैंने इतना बड़ा अपराध किया है, तो आओ और मुझे गिरफ्तार कर लो। पूछताछ क्यों?… ईडी कार्यालय के पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आप झारखंड के लोगों से क्यों डरते हैं?”

बाहुबल दिखाकर डराने की कोशिश

सोरेन ने कहा कि 2019 में ऐतिहासिक जनादेश पाने वाली उनकी सरकार को अस्थिर करने की एक बड़ी साजिश के तहत संघीय एजेंसी बाहुबल दिखाकर उन्हें डराने की कोशिश कर रही है।

“हमने राज्य में कुछ बाहरी गिरोहों की पहचान की है जो राज्य के आदिवासियों को अपने पैरों पर खड़ा नहीं होने दे रहे हैं। इस राज्य में बाहरी ताकतों का नहीं बल्कि झारखंडियों का शासन होगा..आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों में भाजपा का सफाया हो जाएगा।’

अपने कार्यकर्ताओं से राजनीतिक लड़ाई के लिए तैयार रहने का आग्रह करते हुए सोरेन ने कहा कि उन्हें गांवों में वापस जाने और अपनी सरकार को अस्थिर करने के लिए “भाजपा की साजिश” का पर्दाफाश करने की जरूरत है।

‘जब झारखंडी अपनी चीजो पर उतरेगा…

“हमने अभी तक कुछ नहीं किया है। उन्होंने कहा, ‘जब झारखंडी अपनी चीजो पर उतरेगा, तो वो दिन दूर नहीं जहां आप लोगों को यहां सर छुपाने का मौका भी नहीं मिलेगा।’ सोरेन ने गुजरात के आदिवासियों से यह सुनिश्चित करने का भी आह्वान किया कि आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा सभी आदिवासी सीटों को खो दे।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने जन प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 के उल्लंघन और साहेबगंज जिले में एक अवैध खनन मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के लिए गुरुवार को तलब किया था।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button