‘चोटी काट दी है…’, कृष्णानंद राय की हत्या के बाद मुख्तार ने अभय सिंह से कही थी ये बात

बांदा जेल में कैद पूर्व विधायक व माफिया मुख्तार अंसारी को गैंगस्टर एक्ट के तहत 10 साल की सजा सुनाई गई है। साथ ही कोर्ट ने मुख्तार पर...

बांदा जेल में कैद पूर्व विधायक व माफिया मुख्तार अंसारी को गैंगस्टर एक्ट के तहत 10 साल की सजा सुनाई गई है। साथ ही कोर्ट ने मुख्तार पर पांच लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। मुख्तार को सजा सुनाए जाने के बाद इस माफिया से जुड़ी 18 साल पुरानी एक घटना फिर सामने आई, जब 2005 में बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस घटना के बाद मुख्तार अंसारी और माफिया अभय सिंह के बीच फोन पर बातचीत हुई थी। इसके ऑडियो में मुख्तार अभय सिंह से कह रहा था कि उसने चोटी काट दी है, जय श्री राम… मुट्ठी में है।

बता दें कि आज यानी शनिवार को गाजीपुर के प्रथम न्यायालय के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश दुर्गेश कुमार की अदालत ने मुख्तार अंसारी को गैंगस्टर एक्ट के तहत 10 साल कैद की सजा सुनाई है. इस मामले में कोर्ट ने एक अप्रैल को ही जिरह पूरी कर ली थी. बसपा सांसद और मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी भी इस मामले में दोषी पाए गए हैं और उन्हें 4 साल की जेल की सजा सुनाई गई है।

अफजल पर गैंगस्टर के आरोप में बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या का मुकदमा चल रहा है. वहीं, मुख्तार के खिलाफ अपहरण और हत्या का भी मामला दर्ज है। तत्कालीन आईजी एसटीएफ अमिताभ यश के मुताबिक उस वक्त मुख्तार अंसारी गाजीपुर जेल में बंद था।

माफिया अभय सिंह फैजाबाद जेल में बंद था। अभय सिंह ने मुख्तार को फोन किया। अमिताभ यश के मुताबिक दोनों के बीच कृष्णानंद राय की हत्या को लेकर बातचीत हुई थी। जिसमें मुख्तार अंसारी ने फोन पर कहा था कि ‘छोटी कट गई है, जय श्री राम…मुट्ठी पर है’।

दरअसल, माफिया अभय सिंह किसी जमीन की बात कर रहे थे, लेकिन मुख्तार ने बात पलट दी और कहने लगे कि मुन्ना बजरंगी और कृष्णानंद राय के बीच फायरिंग चल रही है। इस पर अभय ने पूछा है कि ये दोनों तरफ से चल रहा है या एक तरफ से। इस पर मुख्तार ने तंज कसते हुए कहा था कि चोटी कट गई है, जय श्री राम… मुख्तार की यह बात अभय समझ जाते हैं और फोन रख देते हैं। दरअसल, कृष्णानंद राय चोटी रखता था और उसकी हत्या करने के बाद मुख्तार के गुर्गों ने उसकी चोटी काट दी थी।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button