चीन की ‘टूल’ न्यूज़क्लिक वेबसाइट, जिसे कभी कांग्रेस का प्राप्त था समर्थन, बीजेपी ने साधा निशाना !

2021 में ईडी ने न्यूज़क्लिक वेबसाइट के दफ्तरों पर छापा मारा था। उस वक्त कांग्रेस ने केंद्र की आलोचना की थी। और इस बार उस न्यूज़क्लिक मुद्दे पर बीजेपी खेमे के हाथ में तीर हैं।

दो साल पहले 2021 में ईडी ने न्यूज़क्लिक वेबसाइट के दफ्तरों पर छापा मारा था। उस वक्त कांग्रेस ने केंद्र की आलोचना की थी। और इस बार उस न्यूज़क्लिक मुद्दे पर बीजेपी खेमे के हाथ में तीर हैं। आज चार महीने बाद राहुल गांधी ने फिर संसद में कदम रखा। वहीं, इसी दिन बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कांग्रेस के ‘चीनी योग’ पर हमला बोला। गौरतलब है कि हाल ही में न्यूयॉर्क टाइम्स ने एक रिपोर्ट में दावा किया था कि न्यूज़क्लिक के नेता नेविल रॉय सिंह ने अपनी विचारधारा को बढ़ावा देने के लिए चीन की कम्युनिस्ट पार्टी से पैसे लिए थे। और इसी को लेकर गेरुआ खेमे ने आज संसद में कांग्रेस पर हमला बोला।

कांग्रेस पार्टी को चीन से मिल रही फंडिंग

आज निशिकांत दुबे ने कहा, ‘राहुल की नफरत की दुकान चीनी सामानों से भरी हुई है। कांग्रेस पार्टी की नीति और उद्देश्य भारत को तोड़ना है। और इसके लिए वे चीन का सहयोग चाहते हैं. बता दें कि भारत सरकार और राष्ट्रीय चुनाव आयोग कांग्रेस पार्टी को चीन से मिल रही फंडिंग की जांच करें।

इस बीच कांग्रेस ने निशिकांत दुबे पर आरोप लगाने वाले को संसद की कार्यवाही से हटाने की मांग की है. लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर चौधरी ने इस बारे में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखा। उन्होंने मांग की कि संसद की प्रक्रिया के नियमों के अनुच्छेद 380 के तहत भाजपा सांसद के भाषण को सत्र के मिनटों से हटा दिया जाए। वहीं अधीर रंजन चौधरी ने इस बात की भी जांच की मांग की कि संसद में इस तरह की टिप्पणियां कैसे की गईं।

कांग्रेस ने परमाणु हथियार को लेकर खूब हंगामा किया था।

इस बीच, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर आज सुबह न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट का हवाला देकर न्यूज़क्लिक मुद्दे पर कूद पड़े। आज उन्होंने कहा, ‘न्यूयॉर्क टाइम्स से बहुत पहले भारत ने पूरी दुनिया को बताया कि परमाणु क्या होता है. यह चीनी सिद्धांत का प्रचार करने का एक उपकरण है। नेविल इस टूल का इस्तेमाल अपनी भारत विरोधी भावनाओं को फैलाने के लिए कर रहे हैं। इससे पहले 2021 में भी कांग्रेस ने इस परमाणु हथियार को लेकर खूब हंगामा किया था।

लेकिन कांग्रेस के लिए न्यूज़क्लिक और नेविल का समर्थन करना स्वाभाविक है। क्योंकि इस पार्टी के लिए राष्ट्रहित का कोई मूल्य नहीं है। 2008 में इस पार्टी ने चीनी विचारधारा के प्रसार के लिए चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किये। उन्होंने चीनी दूतावास से राजीव गांधी फाउंडेशन के लिए दान स्वीकार किया।’ इस बीच बीजेपी के आईटी सेल हेड अमित मालवीय ने भी इस मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला बोला है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button