#चढ़ा हत्थे : मादक पदार्थ का तस्कर आया यूपी एसटीएफ की गिरफ्त में !

पता लगा कि अवैध मादक पदार्थ के तस्करों द्वारा बरेली निवासी आसिफ से अवैध मादक लाकर जनपद लखनऊ में सुनील कुमार को दिया जाना है।

एसटीएफ उत्तर प्रदेश को काफी दिनों से उत्तर भारत के राज्यों से अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोहों के सक्रिय होने की सूचनाएं प्राप्त हो रही थीं।

संकलन की कार्यवाही प्रारम्भ की गयी

जिसके सम्बन्ध मे अभिसूचना संकलन कर कार्यवाही किए जाने हेतु निर्देशित किया गया था। जिसके क्रम में अमित कुमार नागर, अपर पुलिस अधीक्षक, एसटीएफ उ0प्र0 लखनऊ के पर्यवेक्षण में एसटीएफ की एक टीम द्वारा अभिसूचना संकलन की कार्यवाही प्रारम्भ की गयी तथा अभिसूचना तंत्र को सक्रिय किया गया।

विभिन्न जनपदों में लाकर बेचा जा रहा

इस दौरान पता लगा कि अन्तर्राज्यीय स्तर पर अन्य राज्यों से मादक पदार्थाे की तस्करी कर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में लाकर बेचा जा रहा है। इसी क्रम में आरक्षी कौशलेन्द्र सिंह द्वारा विश्वसनीय स्रोतों से सूचना प्राप्त की गई। जिसमे पता लगा कि अवैध मादक पदार्थ के तस्करों द्वारा बरेली निवासी आसिफ से अवैध मादक (स्मैक) लाकर जनपद लखनऊ में सुनील कुमार को दिया जाना है।

स्मैक लेकर बरेली से हरदोई होते हुए लखनऊ जाएगा

इस सूचना पर विश्वास कर निरीक्षक दिलीप तिवारी के नेतृत्व में उ0नि0 मु0आ0 अंजनी यादव, संतोष सिंह, कौशलेन्द्र प्रताप सिंह, अशोक कुमार राजपूत के नेतृत्व में एक टीम जनपद हरदोई रवाना की गई। एसटीएफ टीम द्वारा हरदोई पहुंचकर जमीनी स्तर पर अभिसूचना संकलन किया गया। जिस पर ज्ञात हुआ कि कुंवर सेन नाम का एक तस्कर स्विफ्ट डिजायर कार नं0 यूपी 25 एजे 5170 में स्मैक लेकर बरेली से हरदोई होते हुए लखनऊ जाएगा। इस पर एसटीएफ टीम समसपुर मोड, थाना क्षेत्र कछौना, जनपद हरदोई के पास उक्त कार को कब्जे में लेकर देखा गया तो उसमें स्मैक छिपाकर रखा गया था। जिस पर उपरोक्त व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया।

अवैध मादक पदार्थ तस्करी करने का एक गिरोह है

पूछताछ पर गिरफ्तार अभियुक्त ने बताया कि हम लोगों का अवैध मादक पदार्थ तस्करी करने का एक गिरोह है। जो बरेली निवासी आसिफ से स्मैक लेकर लखनऊ निवासी सुनील कुमार को बेचते है। जो लखनऊ व आस-पास के जनपदों में फुटकर में इसकी सप्लाई करता है। आरोपी ने बताया आसिफ द्वारा मुझे एक चक्कर का रू 5,000/- दिया जाता है। अब तक मैं करोड़ों की स्मैक की सप्लाई कर चुका हूॅ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button