प्यार के दम पर खड़ी की 50 हजार करोड़ की कंपनी, सफलता का श्रेय गर्लफ्रेंड को !

अगर आप बिजनेस या करियर में आगे बढ़ना चाहते हैं तो आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। आपको दायरे से बाहर सोचना होगा।

अगर आप बिजनेस या करियर में आगे बढ़ना चाहते हैं तो आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। आपको दायरे से बाहर सोचना होगा। तो कुछ नया किया जा सकता है। आज हम देश के सबसे बड़े ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म ज़ेरोधा के सीईओ और सह-संस्थापक नितिन कामत की सफलता की कहानी देखने जा रहे हैं। जिन्होंने ना सिर्फ बिजनेस में तरक्की की बल्कि खूब पैसा भी कमाया। आज उन्होंने 50 हजार करोड़ की कंपनी खड़ी कर ली है।

इंस्टाग्राम पर शेयर की लव स्टोरी

नितिन कामत ने अपनी लव स्टोरी इंस्टाग्राम पर शेयर की है। उनकी मुलाकात सीमा पाटिल से 20 साल पहले हुई थी। वह एक कॉल सेंटर में काम करती थी। यहीं उनकी मुलाकात नाइट शिफ्ट के दौरान हुई और बाद में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। नितिन कामत का कहना है कि आज इसी रिश्ते और पार्टनर के सपोर्ट की वजह से उन्होंने सफलता हासिल की है और कॉल सेंटर की नौकरी से 50,000 करोड़ रुपये की कंपनी तक का सफर तय किया है। नितिन कामत ने कहा कि कोई भी व्यक्ति परफेक्ट नहीं होता। इसलिए सामंजस्य ही रिश्ते को मजबूत और अटूट बनाता है। लेकिन कई बार लोग छोटी-मोटी अनबन के कारण अपना रिश्ता खत्म कर लेते हैं।

Long-Term संबंधों का महत्व

उन्होंने लिखा कि लोग अब दीर्घकालिक रिश्तों के महत्व को भूल गए हैं। जो व्यक्तिगत और व्यावसायिक प्रगति के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।नितिन कामत की राय से आप भी सहमत होंगे। उनका कहना है कि छोटी-मोटी नाराजगी के कारण रिश्ता खत्म कर किसी और के साथ रहने का फैसला लेने से बेहतर है कि समझौता कर लिया जाए और उसी पार्टनर के साथ रहा जाए। क्योंकि हम एक-दूसरे की ज़रूरतों और चाहतों को जानते हैं। अगर समझ लिया जाए तो इसका सकारात्मक असर हो सकता है। पार्टनर बदलने से कोई सपना पूरा नहीं हो सकता। इसके विपरीत, कभी-कभी बाधाएँ उत्पन्न होती हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button