BSF ने 22 पाकिस्तानी मछुआरों को पकड़ 79 नावें कीं ज़ब्त !

गुजरात बीएसएफ की उपलब्धियों की ओर इशारा करते हुए, बल द्वारा जारी एक बयान में उल्लेख किया गया है: "बीएसएफ गुजरात स्थायी पदों की स्थापना करके

गुजरात बीएसएफ की उपलब्धियों की ओर इशारा करते हुए, बल द्वारा जारी एक बयान में उल्लेख किया गया है: “बीएसएफ गुजरात स्थायी पदों की स्थापना करके सर क्रीक और हरामी नाला क्षेत्रों में अपनी पकड़ मजबूत कर रहा है”।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने 2022 में 22 पाकिस्तानी मछुआरों को पकड़ा और 2022 में गुजरात के भुज सेक्टर में खाड़ियों और हरामी नाला के सबसे दूरस्थ, दलदली और कठिन क्षेत्रों में मछली पकड़ने वाली 79 नौकाओं को जब्त कर लिया।

विभिन्न अवैध सीमा पार गतिविधियों में शामिल

बीएसएफ गुजरात ने गुजरात सरकार के सहयोग से 31 अक्टूबर, 2022 को केवड़िया में राष्ट्रीय एकता दिवस परेड का सफल आयोजन किया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि थे। बता दें बीएसएफ, जो 7,419 किलोमीटर लंबी भारत-पाकिस्तान सीमा की रखवाली करता है, ने यह भी कहा

कि गुजरात के तटीय और क्रीक क्षेत्रों से 250 करोड़ रुपये की हेरोइन के 50 पैकेट और 2.49 करोड़ रुपये के हशीश के 61 पैकेट भी जब्त किए गए। इसके अलावा, 22 भारतीय, चार पाकिस्तानी, दो बांग्लादेशी, दो कनाडाई और एक रोहिंग्या को भी विभिन्न अवैध सीमा पार गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

बीएसएफ कौशल विकास कार्यक्रम भी आयोजित…

बीएसएफ गुजरात की 350 से अधिक महिला कांस्टेबल प्रकृति की अनिश्चितताओं के बावजूद प्रभावी ढंग से देश की सीमाओं की रक्षा कर रही हैं।बीएसएफ गुजरात अपने पूर्ण प्रभावी प्रभुत्व के माध्यम से राजस्थान के बाड़मेर से राजस्थान के रण और क्रीक क्षेत्र सहित गुजरात के तटीय क्षेत्र के 85 किमी तक 826 किलोमीटर लंबी भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा को सुरक्षित करने के लिए जिम्मेदार है।

बीएसएफ गुजरात को प्रशिक्षण और खेल गतिविधियों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए बीएसएफ के 11 फ्रंटियर्स में लगातार तीन बार वर्ष 2021-22 के लिए प्रतिष्ठित अश्विनी ट्रॉफी से सम्मानित किया गया है।बीएसएफ कौशल विकास कार्यक्रम भी आयोजित करता है और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों और अन्य बलों में भर्ती के लिए सीमावर्ती युवाओं को प्रशिक्षित करता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button