72 Hoorain: JNU में होगी ’72 हूरें की स्पेशल स्क्रीनिंग, फिल्म के निर्माता अशोक पंडित ने तोड़ी चुप्पी !

4 जुलाई को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय दिल्ली में 72 हुरैन की विशेष स्क्रीनिंग, अशोक पंडित ने tmovp की घोषणा की 

4 जुलाई को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय दिल्ली में 72 हुरैन की विशेष स्क्रीनिंग, अशोक पंडित ने tmovp की घोषणा की। फिल्म ’72 हूरें’ अपने टीजर रिलीज के बाद से ही चर्चा में है। इसे लेकर तरह-तरह का विवाद खड़ा हो रहा है। कुछ दिनों पहले ही फिल्म का ट्रेलर सामने आया है, जिसे लेकर काफी हंगामा हुआ था। अब विवादों के बीच फंसी इस फिल्म के मेकर्स ने एक बड़ा ऐलान किया है। प्रोड्यूसर अशोक पंडित ने अनाउंसमेंट का वीडियो भी शेयर किया है।

JNU में होगी स्पेशल स्क्रीनिंग

’72 हूरें’ के निर्माता अशोक पंडित ने कहा है कि निर्माता दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में एक साथ अपनी फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग आयोजित करने जा रहे हैं। ये स्क्रीनिंग 4 जुलाई को होगी। इसके साथ ही उन्होंने फैंस का शुक्रिया भी अदा किया है। अशोक पंडित का कहना है कि दर्शकों ने उनकी फिल्म के ट्रेलर को खूब प्यार दिया है। वह अपनी फिल्म 7 जुलाई को रिलीज कर रहे हैं। लेकिन उससे पहले स्पेशल स्क्रीनिंग रखी जा रही है। इसके साथ ही पंडित ने आतंकवाद को खत्म करने का भी संदेश दिया।

फिल्म को लेकर विवाद जारी

फिल्म पर विवाद अब भी जारी है। फिल्म ’72 हूरें’ के ट्रेलर में दिखाए गए कुछ दृश्यों पर कुछ राजनीतिक दलों ने गहरी आपत्ति जताई है। इन राजनीतिक दलों का कहना है कि फिल्म में दिखाई गई ऐसी नकारात्मक चीजों से लोगों में एक खास धर्म को लेकर गलत संदेश जाएगा। इससे सामाजिक शांति भी भंग हो सकती है।

करोड़ों लोगों की आस्था को पहुंची ठेस

इतना ही नहीं, देश के जाने-माने धार्मिक नेता मौलाना साजिद रशीद ने भी फिल्म ’72 हूरें’ के ट्रेलर पर आपत्ति जताई है। उन्होंने फिल्म पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि इसमें धार्मिक शिक्षाओं का गलत चित्रण किया गया है। उनका यह भी कहना है कि इस फिल्म के जरिए करोड़ों लोगों की आस्था को ठेस पहुंचाने की कोशिश की जा रही है।

इसका नाम 72 हूरें क्यों रखा गया?

सेंसर बोर्ड ने भी फिल्म के सीन्स और डायलॉग्स पर आपत्ति जताई और सर्टिफिकेट देने से इनकार कर दिया। लेकिन आखिरी वक्त में बदलाव को दरकिनार करते हुए मेकर्स ने ’72 हूरें’ का ट्रेलर डिजिटली लॉन्च कर दिया। माना जा रहा है कि फिल्म के टाइटल ने भी विरोध को हवा दी है। क्योंकि यह एक विशेष धर्म प्रतीत होता है। ट्रेलर लॉन्च इवेंट के दौरान निर्माता अशोक पंडित और निर्देशक संजय पूरन सिंह चौहान ने मीडिया को बताया कि 72 हूर शब्द का मतलब क्या है।

हम इस फिल्म से क्यों जुड़े ?

अशोक पंडित ने कहा था, ‘क्या आपने कभी हम 72 हूरों के अलावा किसी मौलवी या काजी से सुना है। यह सच है। मैं ये नहीं कह सकता कि ये हकीकत नहीं है। मैं कश्मीर से हूं। वहां हर गली, हर गली में इसका जिक्र है। ये कहना कि ये किसी धर्म के ख़िलाफ़ है, बिल्कुल ग़लत है। इस फिल्म के जरिए हम सिर्फ आतंकवाद के बारे में बात कर रहे हैं। यह कहना गलत होगा कि किसी को बरगलाया जा रहा है। हम इस फिल्म से क्यों जुड़े हैं। आतंकवाद को शायद ही किसी ने इतने करीब से देखा होगा जितना मैंने देखा है। ये मेरा दुर्भाग्य है कि मैं जिस क्षेत्र से हूं, ऐसी जगह से हूं, जहां दिन-रात इनका सामना करना पड़ता है।

हकीकत है 72 हूरें

’72 हूरें’ 7 जुलाई 2023 को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता संजय पूरन सिंह चौहान ने किया है। इसके निर्माता अशोक पंडित के साथ गुलाब सिंह तंवर, किरण डागर, अनिरुद्ध तंवर हैं।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button