#Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में ‘ताश के पत्तों’ की तरह ढहा पुल, तबाही से हुई बच्चे की मौत !

देश के कई हिस्सों में बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। ऐसे में हिमाचल प्रदेश में लगातार भारी बारिश होने के कारण हड़कंप सा मच गया है।

देश के कई हिस्सों में बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। ऐसे में हिमाचल प्रदेश में लगातार भारी बारिश होने के कारण हड़कंप सा मच गया है। तेज बारिश की वजह से ‘पंजाब और हिमाचल’ (Punjab and Himachal) के बीच जोडऩे वाला पुल बारिश में बह गया है।मीडिया सूत्रों के मुताबिक भारी बारिश की वजह से ये पुल ‘ताश के पत्तों’ (Cards) की तरह ढह गया है। इस सिलसिले में आनन-फानन में रेल सेवाओं (Rail Services) को भी पहले ही रोक दिया गया था।

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के चलते जगह-जगह भूस्खलन होने से मलबे की चपेट में आकर कई मकानों को भारी नुकसान हुआ है। जिससे सडक़ यातायात प्रभावित है। वहीं बारिश के चलते धर्मशाला-कांगड़ा में भी मलबा गिरने से तीन घंटे मार्ग बंद रखना पड़ा।

बादल फटने से हुई मौत 

इस समय ‘हिमाचल प्रदेश’ (Himachal Pradesh) में लगातार तेज बारिश ने तबाही मचा रखी है। इस सिलसिले में मंडी और चंबा समेत कई जिलों में हाहाकार सा मच गया है। वहीं चंबा जिले में दंपती और उनके बेटे की मौत हो गई है।वहां मंडी में मौजूद सराज, गोहर और द्रंग में बादल फटने की वजह से एक की मौत हो गई है।

जानकारी के अनुसार 15 से 20 लोग लापता बताए जा रहे हैं। वहीं बारिश से दरार आने के कारण डेढ़ हफ्ता पहले रेल सेवा बंद कर दी थी। इस सिलसिले में कांगड़ा और कुल्लू (Kangra and Kullu) में स्कूल बंद भी बंद कर दिये गये हैं।

हिमाचल प्रदेश में मंडी जिला में बारिश ने जमकर कहर जारी है। बता दें कि इस तबाही से एक दस साल के बच्चे की मौत हो गई है। आपको बता दें कि प्रशासन सभी लापता लोगों को ढूंढने का प्रयास कर रहा है।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button