APS रेजिडेंशियल एकेडमी में 50 बच्चों को NEET कोचिंग के लिए मिलेगी सुविधा मुफ्त !

एपीएस रेजिडेंशियल एकेडमी के संस्थापक शाह आलम गुड्डू जमाली ने आज एक प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि एपीएस रेजिडेंशियल एकेडमी की स्थापना की गई है,

जनपद आजमगढ़ में एपीएस रेजिडेंशियल एकेडमी के संस्थापक शाह आलम गुड्डू जमाली ने आज एक प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि एपीएस रेजिडेंशियल एकेडमी की स्थापना की गई है, जिसमें 50 बच्चों को मुफ्त खाने, रहने और पढ़ाई की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए देश के विभिन्न शहरों से जैसे कोटा, कर्नाटका आदि से NEET कोचिंग के विशेषज्ञ शिक्षकों को बुलाया गया है, ताकि छात्रों को सर्वश्रेष्ठ शिक्षा प्राप्त कराई जा सके।

10 जुलाई से आरंभ हो जायेगी क्लास

बताया गया कि इसकी प्रवेश परीक्षा 6 जुलाई को आजमगढ़ पब्लिक स्कूल के कैंपस में दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक कराई जाएगी। इस प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 5 जुलाई नियत की गयी है। 9 जुलाई को मेरिट सूची के आधार पर छात्रों की काउंसलिंग कराई जाएगी और 10 जुलाई से क्लास आरंभ हो जायेगी। उन्होंने बताया कि एक राजनेता से पहले वे एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं। मेरा यह प्रयास उन बच्चों के लिए है जिनके मां-बाप आर्थिक रूप से कमजोर हैं और अपने प्रतिभाशाली बच्चों को आगे की शिक्षा दिलाने में असमर्थ हैं, उन बच्चों को अपने बच्चों की तरह नीट और जेई जैसी तैयारियां कराऊं और उनको आगे बढ़ाऊं।

पूरी पारदर्शिता के साथ कराई जायेगी प्रवेश परीक्षा

इसी क्रम में एपीएस रेजिडेंशियल एकेडमी में 50 बच्चों को नीट कोचिंग के लिए मुफ्त सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी। उनके रहने से लेकर भोजन, शिक्षण सामग्री पूरी तरह से मुफ्त रहेगी। आगे चलकर यह संख्या बढ़ाई जायेगी। कहा कि एपीएस रेजिडेंशियल एकेडमी में प्रवेश मेरिट के आधार पर होगा। इसमें किसी भी प्रकार की कोई पैरवी नहीं स्वीकार होगी, चाहे वह मेरा कोई रिश्तेदार ही क्यों न हो। पूरी पारदर्शिता के साथ प्रवेश परीक्षा कराई जायेगी और सफल अभ्यर्थियों का ही प्रवेश लिया जायेगा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button