मदरसों की पढ़ाई में हुआ बदलाव !

जांच पड़ताल हुई तब असल बात तब पता चली आपको बता दे की उत्तरखंड के अध्यक्ष शादाब शम्स का एक बड़ा फ़ासिला सामने आया है।

मदरसों में चल रही पढ़ाई को लेकर काफी बदलाव देखने को मिले है जहा एक तरफ बच्चो को कुछ मदरसों में बस यही सिखाया जाता था की अल्लाह की सब कुछ है धर्मांतरण की पूरी पूरी छवि बच्चो के दिमांग मई बिठाई जाती थी। तो वही अब कुछ मदरसों में सारे सब्जेक्ट्स पढ़ाये जाते है। इस चीज को लेकर पहले काफी हंगामा भी हुआ था की आखिर सारे सब्जेक्ट्स बच्चो को क्यों नहीं पढ़ाये जाते है लेकिन जब जांच पड़ताल हुई तब असल बात तब पता चली आपको बता दे की उत्तरखंड के अध्यक्ष शादाब शम्स का एक बड़ा फ़ासिला सामने आया है।

UP Madarsa Education: मदरसा शिक्षा का स्वरूप बदलना नहीं, उसमें सुधार करना  हमारा एजेंडा: दानिश अंसारी | UP Madarsa Education agenda change nature of  education to improve Danish Ansari said ...

बच्चो को पढ़ाये जायेगे सभी सब्जेक्ट्स

उत्तराखंड में संचालित हो रहे वक्फ बोर्ड के मदरसों में अब से बच्चो को अरबी के साथ ही संस्कृत भी सिखाई जाएगी इसके साथ ही मदरसों को मॉडर्न बनाए जाने की पहल करते हुए एनसीईआरटी पाठ्यक्रम को लागू किए जाने की भी बात कही है। उनके अनुसार राज्य के 117 वक्फ बोर्ड के मदरसों में अब संस्कृत भी पढ़ाई जाएगी। मदरसों को मॉडर्न बनाए जाने की पहल करते हुए एनसीईआरटी पाठ्यक्रम को लागू किए जाने की भी बात कही है।

Madarsa: मोदी सरकार ने मदरसों के बच्चों की छात्रवृत्ति को किया बंद, 4-5...

मदरसों में अब संस्कृत भी पढ़ाई जाएगी

उनके अनुसार राज्य के 117 वक्फ बोर्ड के मदरसों में अब संस्कृत भी पढ़ाई जाएगी। शादाब शम्स के अनुसार इसे लेकर एक कार्य योजना बनाई जा रही है। इसके साथ ही मदरसों को मॉडर्न बनाए जाने की ओर कदम बढ़ाते हुए बच्चों के लिए ड्रेस कोड भी लागू किया जाएगा। वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स का कहना है कि उत्तराखंड देवभूमि है और यहां रहने वाले मुस्लिम समाज के लोग अब बदलाव चाहते हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button