ATS : उत्तर प्रदेश एटीएस को मुहैया कराए जाएंगे बेहतर संसाधन !

नियमित प्रशिक्षण के महत्व को रेखांकित करते हुए उन्होंने कहा कि एटीएस के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को न सिर्फ बेहतर से बेहतर संसाधन उपलब्ध कराए जाएंगे !

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ने कहा है कि एटीएस को और भी बेहतर संसाधन मुहैया कराए जाएंगे। डीजीपी डॉ. डीएस चौहान ने शुक्रवार को एटीएस मुख्यालय का निरीक्षण कर ट्रेनिंग ब्लॉक के संसाधनों एवं वहां प्रदर्शित अत्याधुनिक हथियारों की उपयोगिता के बारे में जानकारी देते हुए यह बात कही।

सुरक्षा की दिशा में उत्कृष्ट कार्य कर रही ATS

डॉ. चौहान ने निरीक्षण के बाद एटीएस व स्पॉट के सैनिक सम्मेलन में हिस्सा लेकर एटीएस के कर्मचारियों से सीधा संवाद कर उनकी समस्याओं के बारे में पूछा और उनके निराकरण के लिए आश्वस्त किया। एटीएस की उपलब्धियों की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप एटीएस देश व प्रदेश की सुरक्षा की दिशा में उत्कृष्ट कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि देश के सामने नित नई चुनौतियों के मद्देनजऱ एटीएस को समय-समय पर अपने कार्य में रणनीतिक बदलाव करना होगा।

मुख्यमंत्री की सर्वोच्च प्राथमिकता एटीएस को सशक्त करना

एटीएस की पहली प्राथमिकता किसी भी आतंकी घटना को विफल करने के पहले उसे रोकना भी होगा। नियमित प्रशिक्षण के महत्व को रेखांकित करते हुए उन्होंने कहा कि एटीएस के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को न सिर्फ बेहतर से बेहतर संसाधन उपलब्ध कराए जाएंगे, बल्कि उनके वेलफेयर का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। प्रदेश की सुरक्षा के लिए एटीएस को सशक्त करना मुख्यमंत्री की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए प्रदेश सरकार द्वारा एटीएस के ‘फुटप्रिंट का विस्तार किया गया है गई। इस मौके पर एडीजी एटीएस नवीन अरोरा ने डीजीपी को स्मृति चिह्न भेंट किया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button