हमास ने दागे रॉकेट,इज़राइल ने दिया तीखा जावब !

दर्जनों रॉकेट दागे, जिससे देशभर में हवाई हमले के प्रति अलर्ट करने वाले सायरन बज उठे। उग्रवादियों द्वारा रॉकेट दागे जाने के बाद एक बार जंग के आसार बनते दिखाई दे रहे हैं।

कुछ दिनों पहले रूस यूक्रेन के बीच जोरदार हमले लगातार किये जा रहे थे जिसके चलते लोग काफी ज्यादा प्रभावित हो रहे है साथ ही आर्थिक व्यवसाय में भी इन युद्धों से प्रभाव पड़ता है जिसके चलते दोनों देशो के समर्थको पर काफी फरक पड़ता है शनिवार की सुबह इजराइल में लगातार बड़े बम धमाकों से देशभर में सायरन सुनाई दिए। इस हमले की जिम्मेदारी हमास ने ली है। गाजा पट्टी में सक्रिय फलस्तीनी उग्रवादियों ने शनिवार तड़के इजराइल की ओर दर्जनों रॉकेट दागे, जिससे देशभर में हवाई हमले के प्रति अलर्ट करने वाले सायरन बज उठे। उग्रवादियों द्वारा रॉकेट दागे जाने के बाद एक बार जंग के आसार बनते दिखाई दे रहे हैं।

इजराइल-फिलिस्तीन के बीच फिर छिड़ी जंग, हमास ने दागे 5000 रॉकेट, कई इजराइली  सैनिकों को भी बनाया बंधक

हमले की जिम्मेदारी हमास ने ली

गाजा पट्टी के आकाश में इजराइल की तरफ दागे जाने वाले रॉकेट की आवाजें गूंजी, जबकि इजराइल में हवाई हमले के प्रति अलर्ट करने वाले सायरन की ध्वनि लगभग 70 किलोमीटर दूर उत्तर में देश की आर्थिक एवं सांस्कृतिक राजधानी तेल अवीव में भी सुनाई दी। इजराइल की ‘मैगन डेविड एडोम’ बचाव एजेंसी ने बताया कि दक्षिणी इजराइल में एक इमारत से रॉकेट टकराने से 70 वर्षीय महिला गंभीर रूप से घायल हो गई।

Israel vs Philistine Row: हमास ने इजरायल पर दागे 130 Rocket, भारतीय महिला  समेत 32 लोगों की मौत | Israel vs Philistine Row: Indian women lost her life  in Gaza in rocket

इजराइली सेना ने दागे रॉकेट

एजेंसी के मुताबिक, इसके अलावा रॉकेट के छर्रे से 20 वर्षीय युवक को हल्की-फुल्की चोट आई है। इजराइल की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। हालांकि, इजराइली सेना रॉकेट दागे जाने के जवाब में आमतौर पर हवाई हमले करती है, जिसकी वजह से जंग के खतरे के आसार दिखाई दे रहे हैं। रॉकेट दागने की जिम्मेदारी फिलहाल किसी ने भी नहीं ली है, लेकिन इजराइल हमास उग्रवादी समूह को इस तरह के हमलों को अंजाम देने के लिए जिम्मेदार ठहराता है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button