घर बैठे लगानी होगी लॉटरी, ये 3 वर्क फ्रॉम होम जॉब्स आएंगे काम !

कोविड-19 महामारी के बाद कई कंपनियों ने अपनी कार्यशैली में बदलाव किया। उन्होंने कार्य संस्कृति बदल दी. कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति।

कोविड-19 महामारी के बाद कई कंपनियों ने अपनी कार्यशैली में बदलाव किया। उन्होंने कार्य संस्कृति बदल दी. कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति। बेशक, सभी क्षेत्रों में ऐसा करना संभव नहीं था। लेकिन इस सुविधा के चलते भारत में भी वर्क फ्रॉम होम का विदेशी मॉडल अपनाया गया है। आईटी समेत कई कंपनियों ने इसे तुरंत अपना लिया। कोरोना का डर कम होने के बाद कई कंपनियों ने हाइब्रिड मॉडल को चुना है। इसके मुताबिक हफ्ते में दो दिन ऑफिस में और बाकी तीन दिन घर से काम करने की इजाजत दी गई. अगर आप भी घर बैठे कमाई करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। ये तीन वर्क फ्रॉम होम जॉब्स आपको घर बैठे कमाई का मौका देंगे।

Best Work From Home Jobs in 2023

स्वतंत्र लेखन में करियर

यदि आपके पास अच्छा लेखन कौशल है, तो आप फ्रीलांस लेखन के माध्यम से घर से काम शुरू कर सकते हैं। कई मीडिया हाउस, अन्य कंपनियां उसके लिए अवसर प्रदान करती हैं। इसके लिए कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म मौजूद हैं, आप Upwork, Fiverr पर अपना अकाउंट खोल सकते हैं। आप भारत सहित विदेशों में भी लेखन संबंधी नौकरियाँ पा सकते हैं। यदि आपको विदेश में नौकरी मिलती है, तो आपको एक PayPal खाता खोलना होगा। इस अकाउंट में आप विदेश से काम मांग सकते हैं, इस काम से हर महीने 40-50 हजार रुपये की कमाई हो सकती है।

Work from home percentage greatest in these Chicago suburbs | Crain's  Chicago Business

सर्टिफिकेट के साथ नौकरी के ऑफर

आजकल डेटा विश्लेषण की भारी मांग है। अगर यह काम आ रहा है तो आप इस कंपनी में नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। इतना ही नहीं आपके लिए कई अन्य विकल्प भी खुले रहेंगे। डेटा विश्लेषण के लिए ऑनलाइन पाठ्यक्रम भी उपलब्ध हैं। कुछ कंपनियां कोर्स पूरा करने के बाद ऑनलाइन काम भी मुहैया कराती हैं। आपको सर्टिफिकेट के साथ नौकरी के ऑफर भी मिलते हैं। बेशक, अगर शुरुआत में इंटर्नशिप या ट्रेनी के तौर पर काम कर रहे हैं तो अनुभव के बाद पैकेज बढ़ जाता है। इस कार्य को करने के लिए आपको एक इंटरनेट कनेक्शन, एक लैपटॉप, एक कंप्यूटर की आवश्यकता होगी। इस क्षेत्र में घर से काम करने के कई विकल्प उपलब्ध हैं। दरें 200 रुपये से लेकर 1,500 रुपये प्रति घंटे तक हैं।

How To Convince Your Boss To Let You Work from Home

अनुवादक का कार्य

अगर आपको एक से अधिक भाषाओं का ज्ञान है तो आप अनुवादक के तौर पर नौकरी पा सकते हैं। यह काम घर पर भी किया जा सकता है. अंग्रेजी पर अच्छी पकड़। अगर हिंदी अच्छी है तो आप घर बैठे कमाई कर सकते हैं। इसके लिए कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म उपलब्ध हैं। कई प्लेटफ़ॉर्म सही उम्मीदवार को 1 रुपये से 2 रुपये प्रति शब्द का वेतन देते हैं। अतः मासिक आय आसानी से 30 हजार रूपये हो जाती है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button