Elon Musk Twitter Deal: क्या ट्विटर नहीं खरीद रहे हैं एलोन मस्क ?

44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने की डील होने के बाद लग रहा है एलोन मस्क को ट्विटर का सौदा नहीं रास आ रहा है और अब...

एलोन मस्क(Elon Musk) दुनिया के सबसे अमीर आदमी और इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के मालिक है जो इन दिनों काफी चर्चा में है और चर्चा की वजह है उनकी ट्विटर को खरीदने वाली डील. दरअसल एलोन मस्क ने अचानक से ट्विटर को 44 अरब डॉलर यानि 3.37 लाख करोड़ रुपये में खरीदने का एलान किया।

डील फाइनल हो पाती की उसके बीच में कई रोड़े आ गए. टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने सोमवार को संकेत दिया कि वह ट्विटर के लिए पिछले महीने के 44 बिलियन डॉलर ऑफर से कम का भुगतान करना चाहेंगे।

Related Articles

ब्लूमबर्ग न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, मियामी प्रौद्योगिकी सम्मेलन में भाग लेने वाले मस्क ने कहा कि कम कीमत पर एक अच्छा सौदा सवाल से बाहर नहीं होगा। साथ ही ऑल इन समिट में, मस्क ने अनुमान लगाया कि ट्विटर के 229 मिलियन खातों में से कम से कम 20 प्रतिशत स्पैम हैं। जिस वजह से वो इस डील को होल्ड रखना चाहते है।

8 प्रतिशत गिरे ट्विटर के शेयर्स-

एलोन मस्क के इस ट्वीट के बाद ट्विटर के शेयर्स करीब 8 प्रतिशत तक गिर गए. आपको बता दें की मस्क ने 14 अप्रैल को ट्विटर को 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से खरीदने की पेशकश की थी।

मस्क ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि ट्विटर खरीदने की उनकी योजना को अस्थायी रूप से रोक दिया गया है क्योंकि उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी खातों की संख्या को इंगित करने की कोशिश की थी।

एलन मस्क (Elon Musk) का कहना है कि उनका प्रस्ताव ट्विटर के एसईसी फाइलिंग के सटीक होने पर आधारित था. कल, ट्विटर के सीईओ ने सार्वजनिक रूप से 5% से कम का सबूत दिखाने से इनकार कर दिया. यह सौदा तब तक आगे नहीं बढ़ सकता जब तक इसका समाधान नहीं हो पाता है.

पराग अग्रवाल ने क्या कहा –

गौरतलब है की सोमवार को ट्वीट में अग्रवाल ने स्वीकार किया कि स्पैम को पकड़ने में ट्विटर सही नहीं है। उन्होंने लिखा कि कंपनी ने हर तिमाही में 5 फीसदी से कम स्पैम का अनुमान लगाया है. अग्रवाल ने लिखा, ‘हमारा अनुमान हजारों खातों की कई मानवीय समीक्षाओं पर आधारित है.

जरुर देखें- LIC शेयर्स को नुकसान, इतनी गिरावट के साथ शेयर्स की हुई लिस्टिंग !

हालांकि एलॉन मस्क(Elon Musk) अगर इस डील से पीछे हटते हैं, तो उन्हें अच्छी खासी रकम ट्विटर को अदा करनी होगी.  कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक अगर दोनों में से कोई भी पार्टी ट्विटर डील से बैक ऑफ करती है तो ऐसे में उन्हें जुर्माना भरना होगा. वहीं ट्विटर सीईओ ने हालहीं में कहा था की वो किसी भी तरह इस डील को पूरा करना चाहते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button