अगर आप टॉयलेट में घंटों मोबाइल फोन पर बिताते हैं तो आपको गंभीर बीमारी हो सकती है

इन आदतों में से कुछ लोगों को मैगजीन, पेपर, किताबें पढ़ना पसंद होता है तो कुछ को वीडियो देखना और गाने सुनना पसंद होता है।

हर किसी में कुछ अच्छी या बुरी आदतें होती हैं। इन आदतों में से कुछ लोगों को मैगजीन, पेपर, किताबें पढ़ना पसंद होता है तो कुछ को वीडियो देखना और गाने सुनना पसंद होता है। कुछ लोगों को मोबाइल फोन लेकर चलने और फोन पर बात करने की आदत होती है। क्योंकि कुछ लोगों का कहना है कि वे अपना खाली समय शौचालय में बिताते हैं। लेकिन अगर आप टॉयलेट में घंटों मोबाइल पर समय बिता रहे हैं तो सावधान हो जाएं…क्योंकि ये आपकी सेहत के लिए बेहद हानिकारक हो सकता है।

Using Phone In Toilet: टॉयलेट में मोबाइल इस्तेमाल करने वाले हो जाएं सावधान,  नहीं तो भुगतने पड़ सकते हैं ये गंभीर परिणाम - Side Effects Of Using Mobile  In Toilet washroom me

टॉयलेट में फोन का इस्तेमाल करना खतरनाक क्यों है?

स्वास्थ्य विशेषज्ञों के मुताबिक टॉयलेट में फोन का इस्तेमाल करना सेहत के लिए बेहद खतरनाक हो सकता है। इससे आपको कई तरह की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार, टॉयलेट में बैठकर मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने से बवासीर का खतरा बढ़ जाता है, जिसे आमतौर पर पाइल्स कहा जाता है।

if you also use mobilephone in toilet, it may cause serious health issue -  अगर आप भी करते हैं टॉयलेट में फोन का इस्तेमाल तो हो जाएं सावधान... , हेल्थ  न्यूज

कहीं आप खुद तो नहीं दे रहे बीमारी को न्यौता?

आप अपने घर में कितनी भी सफाई या सैनिटाइजेशन क्यों न कर लें, किसी भी घर में टॉयलेट को साफ-सुथरी जगह नहीं माना जाता है। क्योंकि टॉयलेट में कई तरह के बैक्टीरिया होते हैं और अगर आप घंटों मोबाइल फोन लेकर बैठे रहते हैं या इस जगह पर अपना समय बिताते हैं तो वो बैक्टीरिया आपके फोन पर चिपक सकते हैं। अगर आप टॉयलेट से निकलने के बाद पूरे दिन एक ही फोन का इस्तेमाल करते हैं तो इस फोन से बैक्टीरिया आसानी से आपके शरीर में प्रवेश कर सकते हैं। जिसकी वजह से आप खुद ही बीमारियों को न्यौता देते हैं।

50,000+ Phone Toilet Pictures

जितना हो सके बुरी आदतों से बचें

स्वस्थ स्वास्थ्य के लिए बीमारी को आमंत्रित करने के बजाय, आपको अपने मोबाइल फोन को शौचालय में ले जाने से बचना चाहिए
यदि आपके घर में पश्चिमी शैली का शौचालय है, तो उस पर बैठते समय अपने पैरों के नीचे एक छोटा स्टूल लें, जिससे आपके बैठने की स्थिति बेहतर हो जाएगी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button