Randeep Hooda Birthday: इन फिल्मों में काम कर अपने अनोखे किरदार से बॉलीवुड में जमाई धाक !

रणदीप हुड्डा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत मीरा नायर द्वारा निर्देशित मॉनसून वेडिंग से की थी। उन्होंने राहुल चड्ढा नामक फिल्म में एक छोटी सी भूमिका निभाई।

रणदीप हुड्डा बॉलीवुड में ऐसे अभिनेता हैं, जिन्होंने पर्दे पर जितने भी किरदार निभाए उनके जरिए उनके खूब सुर्खियां बटोरीं।  साहिब बीबी और गैंगस्टर, सरबजीत, हाईवे, सुल्तान जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से इंडस्ट्री में धाक जमा चुके हरियाणा के रणदीप हुड्डा बॉलीवुड के ऐसे अभिनेता हैं जो हर रोल के जरिए फिल्म में जान डाल देते हैं। अभिनेता ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत मीरा नायर द्वारा निर्देशित मॉनसून वेडिंग से की थी। उन्होंने राहुल चड्ढा नामक फिल्म में एक छोटी सी भूमिका निभाई और इस भाग पर अपनी छाप छोड़ने में सक्षम थे।

दर्शकों के दिलों पर छोड़ी गहरी छाप

रणदीप लगभग दो दशकों से मंच पर और फिल्मों में अभिनय कर रहे हैं और हिंदी सिनेमा में कुछ सबसे यादगार प्रदर्शनों के लिए जिम्मेदार हैं। जैसा कि स्टार अपना जन्मदिन मना रहा है, यहां उनकी पांच सबसे Extraordinary फिल्मों और प्रदर्शनों को देख रहे हैं, जिन्होंने अपने क्लास एक्ट के साथ दर्शकों के दिलों पर एक गहरी छाप छोड़ी है।

यहां रणदीप की पांच Extraordinary फिल्में हैं, जिन्हें बार-बार देखा जा सकता है

1. हाईवे – रणदीप ने महाबीर भाटी का किरदार निभाया, जो एक उद्देश्य के लिए आलिया भट्ट के चरित्र का अपहरण करता है और उसके प्यार में पड़ जाता है। रणदीप ने एक आदमी के रूप में अपने चरित्र को अराजक भूमि में जीवित रहने के लिए खुद को ढँकने की कई परतों को छील दिया। आलिया की मासूमियत और भोलापन रणदीप के लिए लगभग परेशान करने वाला है और हमें फिल्म के आखिरी पड़ाव की ओर एहसास होता है कि रणदीप को अपनी मां के साथ अपनी मासूमियत को छोड़ना पड़ा। वह शुरू में एक छोटा लड़का था जो सिर्फ एक घर की तलाश में था जो उसे आलिया के चरित्र के साथ मिला। यह इम्तियाज अली  निर्देशित इस सप्ताह के अंत में आपकी आदर्श घड़ी हो सकती है।

2. लाल रंग- रणदीप ने हरियाणा के उपनगरीय इलाके के एक स्थानीय व्यक्ति की भूमिका निभाई, जो अपने ही नाम के शंकर मलिक की वास्तविकता में काम कर रहा है। रणदीप का किरदार अक्षय ओबेरॉय द्वारा निभाए गए राजेश धीमान के लिए एक ही समय में वरदान और अभिशाप साबित होता है। दर्शकों ने रणदीप के आधे नशे वाले किरदार को खूब पसंद किया।

3. वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई- रणदीप हुड्डा ने एसीपी एग्नेल विल्सन का किरदार निभाया था, जो 70 के दशक में मुंबई से माफिया को हटाने के प्रभारी हैं। स्वाभाविक रूप से, रणदीप का चरित्र सफल नहीं होता है और उसे एक गैंगस्टर को दूसरे को हराने के लिए सशक्त बनाने के भारी अपराधबोध के साथ जीना पड़ता है। अपने रन के अंत में रणदीप का एक आदमी का चित्रण लगभग अस्तित्वहीन साबित हुआ।

4. बॉम्बे टॉकीज- करण जौहर द्वारा निर्देशित, रणदीप हुड्डा ने एंथोलॉजी की एक लघु फिल्म में रानी मुखर्जी और साकिब सलीम के साथ अभिनय किया। रणदीप ने एक क्लोज्ड होमोसेक्सुअल का किरदार निभाया था, जो खुले तौर पर समलैंगिक किरदार निभाने वाले साकिब द्वारा उकसाए जाने पर अपनी वास्तविकता का सामना करने से डरता है। रणदीप ने अपनी शादी और अपने वास्तविक स्व के बीच फटे एक व्यक्ति के रूप में एक दिल दहला देने वाला प्रदर्शन दिया।

5. सरबजीत- रणदीप का एक वास्तविक जीवन के व्यक्ति में परिवर्तन, जिसने जीवन भर पाकिस्तान में एक छोटे से सेल के अंदर गिरफ्तार किया, हिंदी सिनेमा के लिए प्रमुख लोगों में से एक था।

चरित्र को ईमानदारी और ईमानदारी से चित्रित करने के लिए, रणदीप नंगे हड्डी में कट गया और दशकों तक याद रखने योग्य प्रदर्शन के साथ उभरा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button