फिल्म निर्माता और लेखक दीपक सिंह को अमेरिकी विश्वविद्यालय ने दिया डॉक्टरेट पुरस्कार!

लेखक और प्रसिद्ध फिल्म निर्माता दीपक सिंह को उद्योग में उनके योगदान के लिए मास मीडिया कम्युनिकेशंस में डॉक्टरेट पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। अमेरिकी विश्वविद्यालय ने उन्हें डॉक्टरेट डिग्री पुरस्कार से सम्मानित किया है। वैश्विक सिनेमा और सामग्री विकास में उनके योगदान के आधार पर उन्हें विश्वविद्यालय के लोगों ने उन्हें सम्मानित करने के लिए चुना था।

दीपक सिंह भारतीय हिंदी और पंजाबी फिल्म उद्योग के साथ-साथ हॉलीवुड में एक स्थापित सामग्री निर्माता, फिल्म निर्माता हैं। वह ब्रांड और मीडिया कंसल्टिंग में भी एक सम्मानित नाम है।

2018 में फ़िल्म सुरमा का निर्माण

दीपक सिंह भारत के साथ-साथ हॉलीवुड में भी सामग्री का निर्माण और निर्माण कर रहे हैं। उन्होंने सोनी पिक्चर्स और सीएस फिल्म्स के बैनर तले दिलजीत और तापसी और अन्य के साथ 2018 में रिलीज़ हुई फिल्म “सूरमा” का निर्माण किया है, यह फिल्म जीवन पर आधारित थी संदीप सिंह एक हॉकी खिलाड़ी हैं, जो अब हरियाणा के खेल मंत्री हैं।

हॉलीवुड फिल्म “टाइगर” का निर्माण किया

उन्होंने R3M कनाडा के सहयोग से सर मिकी राउरके और जेनेल पैरिश के साथ एक हॉलीवुड फिल्म “टाइगर” का निर्माण किया है और इसे दुनिया भर में प्रचारित करने के लिए जेके लिव इन फाउंडेशन (मैथ्यू मैककोनाघी) के साथ भागीदारी की है। यह फिल्म मानवाधिकार विषय पर आधारित है।

यंग एंड फ्री फिल्म्स एलए के सहयोग से द बैड प्रेसिडेंट (डोनाल्ड ट्रम्प के जीवन पर आधारित) फ़िल्म का निर्माण किया है।

सामाजिक लोगों और उनसे जुड़े मुद्दों पर बनाई फ़िल्म

हाल ही में उन्होंने भाई-बहन की बॉन्डिंग के भावनात्मक बंधन पर एक सामग्री आधारित लघु फिल्म लिखी और निर्देशित की है। फिल्म फेस्टिवल्स में यात्रा कर रही है और कान्स, सनडांस, लॉस एंगल्स और दुनिया भर के अन्य फिल्म समारोहों में प्रदर्शित हो रही है।

एक सामग्री निर्माता और निर्माता होने के साथ, दीपक सिंह ने फिल्म द ब्लैक प्रिंस का विपणन और प्रचार भी किया है, जिसे ब्रिलस्टीन एंटरटेनमेंट ए ब्रैड पिट एंड कंपनी द्वारा 2017 में रिलीज़ किया गया था। एक फिल्म जो सिख साम्राज्य और पंजाब क्षेत्र के अंतिम महाराजा महाराजा दलीप सिंह जी के जीवन और महारानी विक्टोरिया के साथ उनके संबंधों पर आधारित है।

ब्रावो यादव पुस्तक के लेखक

दीपक सिंह ने एक पुस्तक “ब्रावो यादव” भी लिखी है जो मानद कप्तान सूबेदार योगेंद्र श्री यादव जी के जीवन पर आधारित है। भारत के सबसे कम उम्र के परमवीर चक्र प्राप्तकर्ता कौन हैं। पुस्तक को हरंद प्रकाशन द्वारा प्रकाशित किया गया है जिसे अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह द्वारा लॉन्च किया गया था।

उन्होंने अमेरिकी कनाडाई और भारतीय चैनलों और प्लेटफार्मों के लिए विभिन्न सामग्री भी बनाई है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button