यूएन मुख्यालय में प्रसारित किया जायेगा मन की बात का 100वां एपिसोड

ऐतिहासिक क्षण में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' की 100 वीं कड़ी का संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में सीधा प्रसारण...

ऐतिहासिक क्षण में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ की 100 वीं कड़ी का संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में सीधा प्रसारण किया जाएगा।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन ने एक ट्वीट में कहा, “एक ऐतिहासिक क्षण के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि पीएम मोदी के “मन की बात” की 100वीं कड़ी 30 अप्रैल को @UN मुख्यालय में ट्रस्टीशिप काउंसिल चैंबर में लाइव होने वाली है।”

मोदी के मासिक रेडियो संबोधन का 100वां एपिसोड 30 अप्रैल को भारतीय समयानुसार सुबह 11:00 बजे प्रसारित होगा, जो न्यूयॉर्क में रविवार को दोपहर 1:30 बजे होगा। संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में रविवार तड़के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण ऐतिहासिक और अभूतपूर्व होगा। इसे यूएन के ट्रस्टीशिप काउंसिल चैंबर में प्रसारित किया जाएगा।

स्थायी मिशन ने कहा, “#MannKiBaat एक मासिक राष्ट्रीय परंपरा बन गई है। जो लाखों लोगों को भारत की विकास यात्रा में भाग लेने के लिए प्रेरित करती है।”

न्यूयॉर्क में भारतीय महावाणिज्य दूतावास, सामुदायिक संगठनों के साथ, न्यू जर्सी में 1:30 बजे एक विशेष कार्यक्रम के दौरान भारतीय-अमेरिकी और प्रवासी समुदाय के सदस्यों के लिए ‘मन की बात’ के 100वें एपिसोड के प्रसारण की मेजबानी भी कर रहा है।

वाणिज्य दूतावास ने एक ट्वीट में कहा, “30 अप्रैल, 2023 को 0130 बजे EST पर #MannKiBaat100 देखना न भूलें! आइए हम #MannKiBaat की 100 वीं कड़ी का जश्न मनाएं, क्योंकि @PMOIndia भारतीयों, भारतीय प्रवासियों और दुनिया भर के श्रोताओं से जुड़ता है।”

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा आयोजित ‘मन की बात’ रेडियो प्रसारण में वे विभिन्न मुद्दों पर देश की जनता को संबोधित करते हैं। यह पहली बार 3 अक्टूबर 2014 को प्रसारित किया गया था, और पूरे ऑल इंडिया रेडियो (AIR) और दूरदर्शन (DD) नेटवर्क पर हर महीने के आखिरी रविवार को सुबह 11 बजे प्रसारित किया जाता है। 30 मिनट के कार्यक्रम की 100वीं कड़ी 30 अप्रैल को प्रसारित की जाएगी।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button