जिम्बाब्वे के बाद अब नीदरलैंड से हार के बाद संकट में फंसी कैरेबियन टीम, पूरी दुनिया में उड़ रहा माखौल !

ONE DAY WORLDCUP के क्वालीफायर में नई टीम नीदरलैंड ने ऐसा गदर काटा कि दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी की निगाह जिम्बाब्वे की ओर हो गई।

ONE DAY WORLDCUP के क्वालीफायर में नई टीम नीदरलैंड ने ऐसा गदर काटा कि दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी की निगाह जिम्बाब्वे की ओर हो गई। सोमवार को नीदरलैंड के हाथ वेस्टइंडीज को दूसरी हार मिली है। इस हार के साथ कैरेबियन टीम का ONE DAY WORLDCUP 2023 में खेलने का सपना भी चकानाचूर हो गया है।

52 साल के क्रिकेट इतिहास में ये पहली बार होगा कि जब वेस्टइंडीज की टीम ONE DAY WORLDCUP नहीं खेलेगी। बता दें कि वेस्टइंडीज टीम ने पहले ONE DAY WORLDCUP लगातार जीते थे और तीसरे ONE DAY WORLDCUP में भारत ने पटखनी देकर उनकी जीत पर लगाम लगाई थी। अब 40 साल बाद टीम का ऐसा हाल हो गया है कि उसको क्वालीफायर खेलना पड़ा और जिम्बाब्वे और नीदरलैंड की हार बाद उनको वेस्टइंडीज का लगभग बाहर होना तय हो चुका है।

वेस्टइंडीज के हारने पर रोने लगा खिलाड़ी, ज़िम्बाब्वे के प्लेयर ने करवाया चुप

विंडीज को जिम्बॉब्वे जैसी टीम से करारी हार का करना पड़ा सामना  

वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स में सभी टीमें अपने लिए कड़ी लड़ाई लड़ रहीं हैं। उनमें से एक जमाने में खौफनाक रही वेस्टइंडीज का भी है जो लगातार संघर्ष करती नजर आ रही है। पहले विंडीज को जिम्बॉब्वे जैसी टीम से करारी हार का सामना करना पड़ा। वहीं, अब नीदरलैंड के खिलाफ विंडीज को एक तरफ किस्मत की मार पड़ी तो दूसरी तरफ हरफनमौला खिलाड़ी ने कैरेबियाई गेंदबाजों के साथ खिलवाड़ कर दिया। इस खिलाड़ी ने टीम को सुपर ओवर में कैरेबियाई टीम के परखच्चे ही उड़ा दिए। वेस्टइंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए दो अर्धशतक और निकोलस पूरन के शानदार शतक की बदौलत 374 रनों का आंकड़ा छू लिया।

निकोलस पूरन आखिरी तक रनों की बारिश करते रहे। उन्होंने महज 65 गेंद में 9 चैकों और 6 छक्कों की बदौलत ताबड़तोड़ 104 रन बना दिए लेकिन इस जानदार पारी पर पानी फिरते देर नहीं लगी।जवाब में उतरी नीदलैंड की टीम ने उम्मीद के विपरीत प्रदर्शन करते हुए विंडीज के परखच्चे उड़ा दिए. तेजा निदामनुरु के शतक और स्कॉट एडवॉर्ड्स के अर्धशतक की बदौलत टीम ने वेस्टइंडीज के स्कोर की बराबरी कर ली। इसके बाद मैच सुपर ओवर तक पहुंच गया। फिर एक ऑलराउंडर के बल्ले से जो बाउंड्री का तूफान आया उसने विंडीज के गेंदबाजों को दहला कर रख दिया है।

जिम्बाब्वे से हार के बाद वेस्टइंडीज का टुटा सपना, अब विश्व कप 2023 से बाहर  होगी विंडीज टीम

कोई करिश्मा ही वेस्टइंडीज को बचा सकता है

सुपर ओवर में नीदरलैंड की तरफ से बैटिंग करने उतरे टीम के हरफनमौला खिलाड़ी लोगन वैन वीक। उन्होंने दूसरे छोर पर खड़े बल्लेबाज के लिए एक गेंद भी नहीं छोड़ी। ये वही लोगन हैं जिन्होंने साल 2022 में अपनी गेंद से टी20 मैच में हैट्रिक लेकर सुर्खियां बटोरी थी। अब उन्होंने अपने बल्ले की आतिशबाजी से सभी को हैरान कर दिया है। लोगन ने पहली गेंद पर चौके से शुरुआत की, फिर उन्होंने गेंद को नचाकर मैदान के बाहर फेंका। तीन चैकों और इतने ही छक्कों की बदौलत उन्होंने देखते ही देखते 30 रन ठोक दिए। जवाब में विंडीज ने शुरुआत तो छक्के के साथ की फिर लगातार 2 विकेट खोकर मैच को गंवा दिया।

मैन ऑफ द मैच लोगन वीक रहे और वेस्टइंडीज को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है, जिसके बाद टीम वर्ल्ड कप के लिहाज से टेंशन में आ चुकी है। माना जा रहा है कि कोई करिश्मा ही वेस्टइंडीज को बचा सकता है वरना ये लगभग तय हो चुका है कि वेस्टइंडीज वनडे वल्र्डकप 2023 से बाहर हो चुकी है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button