टमाटर है लाल-लाल आपके शहर में क्या है टमाटरों का दाम !

कुछ दिनों पहले जहा टमाटर के दाम 20 रूपए किलो चल रहे थे तो वही अब टमाटर के दाम उचाई छू रहे है टमाटरों की कीमत ने बजट को बिगाड़ के रख दिया है।

रसोई की सबसे जरूरतमंद चीजों में से एक होती है सब्जियाँ। अब अगर यही  महँगा हो जाए मौसम के कारण तो आम आदमी को बहुत परेशानी झेलनी पड़ती है खासकर मिडिल क्लास फैमिली को अब मोनसून की बारिश ने मुश्किलें बड़ा दी है। कुछ दिनों पहले जहा टमाटर के दाम 20 रूपए किलो चल रहे थे तो वही अब टमाटर के दाम उचाई छू रहे है टमाटरों की कीमत ने बजट को बिगाड़ के रख दिया है।

Why Tomato & Milk Price Hike? टमाटर की कीमत 100 रुपये के पार, क्या अभी और  ऊपर जाएंगे दाम? दूध के प्राइस बढ़ने की आशंका - The Economic Times Hindi

टमाटरों के दामों ने छुए आसमान

मुंबई के भायखला सब्जी मार्केट में पिछले हफ्ते तक टमाटर 30 से 40 रुपए प्रति किलो बिक रहा था लेकिन आज यहां टमाटर 80 से 90 रुपए प्रति किलो बिक रहा है। सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि ना सिर्फ टमाटर बल्कि सभी हरी सब्जियों के दामों में 30 से 40 फीसदी तक इजाफा हुआ है।

टमाटर पर पड़ी महंगाई की मार: दो दिन में डबल हुआ रेट, कई शहरों में कीमत 100  रुपये किलो

सब्जियों के दामों में 30 से 40 फीसदी तक हुआ इजाफा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी टमाटर सजावटी सामान की तरह दुकानों में है क्योंकि एक सप्ताह पहले 20 रुपए किलो टमाटर अब 120 रुपए किलो के करीब है। टमाटर के दाम एक सप्ताह में 20 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 120 रुपये हो गये हैं। लखनऊ के गोमती नगर इलाक़े में सब्जी की कई दुकानों में टमाटर सजावटी सामान की तरह रखा हुआ है। बिक्री लगभग ना के बराबर है बहुत ज़रूरतमंद इसे नाम मात्र की क्वांटिटी में ले रहे हैं। फ़िलहाल नासिक और बंगलौर से यहां लाकर टमाटर की बिक्री की जा रही है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button