बढ़ रहा कोरोना संकट, केरल के बाद अब इन राज्यों में मिला नया JN.1 वैरिएंट !

देश में पहला मामला 8 दिसंबर को सामने आया था, लेकिन अब इसके सक्रिय मामले 2,000 के करीब पहुंच गए हैं।

सर्दी शुरू होते ही देश में कोरोना संकट भी बढ़ता जा रहा है। कोरोना के नए प्रकार JN.1 के मरीज अब भारत में भी मिलने लगे हैं। यह प्रकार कई देशों में तेजी से फैल रहा है। देश में पहला मामला 8 दिसंबर को सामने आया था, लेकिन अब इसके सक्रिय मामले 2,000 के करीब पहुंच गए हैं। इस कोरोना वायरस को लेकर सरकार पहले ही सभी राज्य सरकारों को अलर्ट कर चुकी है।

केरल के बाद महाराष्ट्र और गोवा में भी मामले सामने आए हैं। क्रिसमस और नए साल के जश्न से पहले ये चिंता का विषय है। इस दौरान कई लोग घूमने भी जाते हैं। नए साल की पार्टी के लिए लोग गोवा जाते हैं। ऐसे में यहां कोरोना मरीज मिलने से चिंता जताई जा रही है।

कोविड के नए वेरिएंट की एंट्री : उत्तर प्रदेश और केरल में केस मिले, राजस्थान  में फिलहाल मरीज नहीं - Latest Hindi News; Rajasthan News Today; Breaking  News Live; Dainik Navajyoti ...

पर्यटकों को सावधान किया गया

नए साल की पार्टी के लिए गोवा जाने वाले पर्यटकों को विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। पर्यटकों को मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने और टीकाकरण कराने की सलाह दी जा रही है। साथ ही भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। ऐसे निर्देश दिये जा रहे हैं।

पर्यटकों को सैनिटाइजर और मास्क ले जाने की सलाह दी गई है। अपने हाथ बार-बार धोएं। पार्टी में जाने से पहले स्वास्थ्य की जांच करने के भी निर्देश दिए गए हैं. पर्यटकों को सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। सरकार ने कहा है कि पर्यटकों को कोरोना के नियमों का पालन करना होगा

Coronavirus Live Updates: एक दिन में 3,205 नए मामले आए सामने, 31 की मौत -  coronavirus news live india reports 3205 fresh covid cases and 31 death |  Moneycontrol Hindi

उत्तराखंड में भी अलर्ट

कोरोना के नए प्रकार के बढ़ते खतरे को देखते हुए उत्तराखंड सरकार सतर्क हो गई है। राज्य सरकार ने सभी जिलों और अस्पतालों को एहतियातन एडवाइजरी जारी की है. देशभर में तेजी से बढ़ते मामलों के बाद उत्तराखंड संभावित प्रकोप से निपटने के लिए तैयारी कर रहा है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button