Zeeshan Khan : जीशान खान ने कास्टिंग काउच को लेकर किया खुलासा, बोले- पार्टी में मिलते है भद्दे ऑफर !

जीशान खान हिंदी टेलीविजन जगत का सबसे चर्चित चेहरा हैं। 'कुमकुम भाग्य' से लेकर 'नागिन' तक, जीशान हिट फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे हैं।

जीशान खान हिंदी टेलीविजन जगत का सबसे चर्चित चेहरा हैं। ‘कुमकुम भाग्य’ से लेकर ‘नागिन’ तक, जीशान हिट फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे हैं। वह रियलिटी शोज का भी चर्चित चेहरा हैं। कंगना के ‘लॉक अप’ से जीशान खान सलमान के ‘बिग बॉस’ के प्रतियोगी के तौर पर नजर आए थे। इस टीवी अभिनेता ने अपने कास्टिंग काउच के अनुभव के बारे में खोला। जी हाँ, यौन उत्पीड़न या काम पाई देने के नाम पर अभिनेत्रियाँ कई बार यौन उत्पीड़न को लेकर सामने आ चुकी हैं, लेकिन पुरुषों को छूट नहीं! जीशान ने अपने खौफनाक अनुभव के बारे में बताया।

अभिनेता ने हाल ही में कहा कि उन्हें नौकरी के लिए एक खराब प्रस्ताव दिया गया था। 23 साल की उम्र में इंडस्ट्री में काम करना शुरू करने वाले जीशान एक दशक पहले ही पार कर चुके हैं। पीछे मुड़कर देखें तो ऐसी कई घटनाएं हैं जो आज भी चुभती हैं। जीशान ने शिकायत की कि उनके करियर की शुरुआत में एक टैलेंट कंपनी ने उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया। यह अंत नहीं है, अभिनेता ने उन्हें बताया कि काम पर उनसे यौन अनुग्रह के लिए कहा गया था।

मैंने अपने कई दोस्तों को समझौता करते देखा

यौन उत्पीड़न के बारे में बात करते हुए जीशान ने कहा, ‘मैं कई लोगों से मिला हूं, जिन्होंने मेरे करीब आने की कोशिश की। बड़े नामों ने कहा है, मैंने इससे अपना करियर बनाया है। मैं उस रास्ते पर कभी नहीं चलना चाहता था। मैंने अपने कई दोस्तों को समझौता करते देखा है। मुझे शुरू से ही यकीन था, जब मैं रात को सोने जाता हूं तो मुझे चैन की नींद चाहिए। मेरे मन में यह भय न समा जाए कि मैंने कुछ गलत किया है।

एक पार्टी में मिले कास्टिंग डायरेक्टर

एक घटना का हवाला देते हुए ‘नागिन’ स्टार ने कहा कि टेलीविजन जगत के एक नामी कास्टिंग डायरेक्टर ने उन्हें अपने ऑफिस बुलाया। जीशान के शब्दों में, ‘उसने मुझे अपना शरीर दिखाने के लिए कहा। मैं आपको तस्वीर भेजूंगा। फिर उन्होंने कहा, लोग नॉर्मल तस्वीरों को फोटोशॉप कर देते हैं, तो आपको अभी अपनी शर्ट उतार देनी चाहिए। तब तक ठीक था। मैं टी-शर्ट उतारता हूं। फिर उसने मेरी टांगें देखना चाहा, बोला- पैंट उतार दो।

मैं एक शब्द में मना कर देता हूं, जींस को देखो।फिर उसने अपना आपा खो दिया। उसने मुझसे कहा, ‘तुम्हारे जैसे बहुत देखे हैं, दो महीने बाद आना और कहना कि तुम जो कहोगे मैं करूंगा, मुझे नौकरी दिला दो। लेकिन मुझे उनकी परवाह नहीं है। याद रखना तुमने मुझे नहीं बताया, तुम पछताओगे।’ मैंने अपने मुँह पर कहा, ‘मैं उस पछतावे के साथ जीने को तैयार हूँ, मैं तुम्हें हाँ नहीं कहूँगा’। कई सालों के बाद जीशान अचानक एक पार्टी में कास्टिंग डायरेक्टर से मिले। फिर अभिनेता ने इंडस्ट्री में अपना नाम बनाया।

हाल ही के एक अनुभव का जिक्र करते हुए जीशान ने कहा कि पिछले साल एक पार्टी में एक फैशन डिजाइनर ने उन्हें जबरदस्ती होठों पर किस करने की कोशिश की थी। उसे पर्दे के पीछे ले जाकर जीशान ने चेतावनी देते हुए कहा- ‘अगर तुमने दूसरी बार ऐसा करने की कोशिश की तो मैं तुम्हें सबके सामने मार दूंगा’। अभिनेता ने कहा आज भी अप्रत्यक्ष नकारात्मक सुझाव हैं, जीशान ने कहा कि पार्टी में नायकों को ‘स्ट्रिपर्स’ बनने के प्रस्ताव भी मिलते हैं।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button