वित्त मंत्री ने किया राहुल गाँधी पर किया तीखा हमला कहा, कांग्रेस सरकार में अडानी को दिया गया अनुचित लाभ

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज कांग्रेस पर निशाना साधा और आश्चर्य जताया कि वायनाड से अपदस्थ सांसद राहुल गांधी ने केरल सरकार द्वारा...

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज कांग्रेस पर निशाना साधा और आश्चर्य जताया कि वायनाड से अपदस्थ सांसद राहुल गांधी ने केरल सरकार द्वारा अडानी को दिए गए ‘अनुचित पक्ष’ को क्यों नहीं दिखाया। वित्त मंत्री ने कहा, “अगर कोई क्रोनी कैपिटलिज्म चल रहा है, तो वह कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों में है, और राहुल गांधी इसके बारे में कुछ नहीं कहेंगे।”

“सीरियल अपराधी”

गांधी को “सीरियल अपराधी” के रूप में संदर्भित करते हुए वित्त मंत्री ने कांग्रेस की भी आलोचना की कि वह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अडानी मामले के संबंध में “निराधार दावे” कर रही है।

सीतारमण ने कहा, “केरल में तत्कालीन कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा अडानी को विझिंजम बंदरगाह चांदी की थाली में दिया गया था। इसे देने के लिए कोई निविदा नहीं थी। आज, मौजूदा प्रशासन (कांग्रेस) के बजाय सीपीएम सरकार सत्ता में है। लेकिन क्या रोका गया था।” उसे अनुरोध करने और जोर देने से कि केरल उस निर्देश को रद्द कर दे?”

सीतारमण पूछते हुए आगे कहा कि अडानी को राजस्थान में “संपूर्ण सौर ऊर्जा परियोजना” सौंप दी गई थी। राहुल गांधी इसे रद्द क्यों नहीं करते?”

उन्होंने कहा, 2013 में जब प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह विदेश में थे, राहुल गांधी ने एक अध्यादेश को बकवास बताया और उसे कूड़ेदान में फेंक दिया। इसी तरह इस कोण से देखें तो राहुल गांधी को राजस्थान में उस आदेश को रद्द करने से क्या रोकता है?”

अडानी-हिंडनबर्ग विवाद कांग्रेस और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले प्रशासन के बीच विवाद का मुद्दा बना हुआ है। गुरुवार को कई विपक्षी सांसदों ने तिरंगा लेकर संसद से विजय चौक तक मार्च किया और मोदी प्रशासन पर बजट बहस के दूसरे भाग को विफल करने का आरोप लगाया।

19 दलों के सदस्यों ने विपक्षी एकता को बढ़ावा देने का संकल्प लेते हुए एक प्रेस बैठक की, क्योंकि वे अडानी मुद्दे की जेपीसी जांच के आह्वान पर दुगुने हो गए। इसमें तृणमूल कांग्रेस, बीआरएस, आप और समाजवादी पार्टी शामिल थीं। वे पार्टियां जो अब तक मंच साझा करने या कांग्रेस से हाथ मिलाने के लिए अनिच्छुक रही हैं।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button