‘DU Admissions 2022’: ग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन की प्रक्रिया हुई शुरू, DU के रजिस्ट्रार ने किया सूचित !

'दिल्ली यूनिवर्सिटी' (Delhi University) से स्टूडेंट्स (Students) के लिये बड़ी खबर (Big News) सामने आ रही है।

‘दिल्ली यूनिवर्सिटी’ (Delhi University) से स्टूडेंट्स (Students) के लिये बड़ी खबर (Big News) सामने आ रही है। ऐसे में दिल्ली यूनिवर्सिटी में अंडरग्रेजुएट कोर्सों (Undergraduate Courses) में एडमिशन (Admission) की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आपको बता दें कि सीयूईटी यूजी परीक्षा (CUET UG Exam) में उत्तीर्ण छात्र 10 अक्टूबर तक अप्लाई कर सकते हैं।

‘परीक्षा का आयोजन’ अक्टूबर में होगा शुरू

हालांकि डीयू के PG Admissions में एडमिशन के लिये स्टूडेंट्स अभी तक इंतजार कर रहे हैं।ऐसे में पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सों के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए एंट्रेंस परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। यह एंट्रेंस परीक्षा का आयोजन अक्टूबर महीने (October Month) आयोजित किया जायेगा। अधिकारियों के अनुसार (According to Officials)  DUET 2022 परीक्षा के अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में आयोजित होने की संभावना है।

‘यूनिवर्सिटी’ के अधिकारियों ने किया सूचित

DU के रजिस्ट्रार विकास गुप्ता (Registrar Vikas Gupta) का कहना है कि, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) ने पीजी परीक्षा के लिए एक निर्धारित तारीख यूनिवर्सिटी के अधिकारियों को सूचित कर देना चाहिये। ऐसे में हम स्टूडेंट्स को एंट्रेंस परीक्षा (Entrance Exam) में किसी कठनाई का सामना न करना पड़े।

‘Computer Based’ होगी परीक्षा

विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी है कि, प्रवेश परीक्षा Delhi University Entrance Test (DUET) पीजी 2022 का इम्तिहान राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (National Examination Agency) कंप्यूटर आधारित मोड (Computer Based Mode) में होगा। इस सिलसिले में परीक्षा के माध्यम से डीयू के विभिन्न कॉलेजों में पीजी कार्यक्रमों में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होगी।

‘स्टूडेंट्स’ ने जताई चिंता

आपको बता दें कि परीक्षा में देरी को लेकर स्टूडेंट्स ने चिंता जताई है। बताया जा है यह परीक्षा जुलाई में होनी थी। पीटीआई-भाषा के अनुसार, विश्वविद्यालय को NTA से पीजी प्रवेश परीक्षा की संभावित तारीख (Tentative date of PG entrance exam) के संबंध में एक पत्र मिला हुआ है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button