Dharmendra deol-Hema Malini Wedding: हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने कुबूल किया इस्लाम, अब उठए जा रहे कई सवाल !

इस समय देशभर में समान नागरिक संहिता को लेकर बहस छिड़ी हुई है। इस पर हर कोई अपनी राय रख रहा है। इस बीच बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र और उनकी पत्नी हेमा मालिनी की शादी को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

इस समय देशभर में समान नागरिक संहिता को लेकर बहस छिड़ी हुई है। इस पर हर कोई अपनी राय रख रहा है। इस बीच बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र और उनकी पत्नी हेमा मालिनी की शादी को लेकर सवाल उठ रहे हैं। हेमा मालिनी बीजेपी सांसद हैं। ऐसे में विपक्षी दल के लोग हेमा मालिनी का नाम लेकर बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं। दरअसल धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक दिए बिना हेमा मालिनी से शादी की थी।

फिल्म सेट से शुरू हुई लव स्टोरी

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की प्रेम कहानी फिल्म सेट से शुरू हुई थी। साथ काम करते-करते दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे और एक-दूसरे से प्यार करने लगे। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र शादी करना चाहते थे लेकिन अभिनेता पहले से ही प्रकाश कौर से शादी कर चुके थे और उनके चार बच्चे थे।

धर्म बदल कर की शादी

धर्मेंद्र हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे लेकिन वह अपनी पत्नी प्रकाश को तलाक नहीं देना चाहते थे। ऐसे में उन्होंने अपना धर्म बदल लिया और हेमा मालिनी से शादी कर ली। उन्होंने इस्लाम कबूल कर लिया था। उसने खुद को धोखा दिया था। जिसके बाद उनकी और हेमा मालिनी की शादी हो गई।

समान नागरिक संहिता होती तो शादी कैसे होती?

अगर धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी के समय समान नागरिक संहिता होती, तो अभिनेता को अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक देना पड़ता। तलाक की अर्जी कोर्ट में दाखिल करनी पड़ी और लंबे समय तक अदालती कार्यवाही चली जिसके बाद उन्हें तलाक मिल गया। धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के चार बच्चे भी थे। संभव है कि कोर्ट धर्मेंद्र को अपनी पत्नी और बच्चों को गुजारा भत्ता देने के लिए भी कह सकती है।

महबूबा मुफ्ती ने उठाया सवाल

हाल ही में जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने धर्मेंद्र और हेमा मालिनी पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि क्या धर्मेंद्र-हेमा की दूसरी शादी पर यूसीसी लागू होगा? उन्होंने आगे कहा- अगर यूसीसी कानून बन गया तो क्या बीजेपी हेमा जी को दूसरी शादी के लिए जेल भेजेगी?

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button