राशन कार्ड धारकों को योगी का ख़ास तोहफा

फ्री राशन वितरण योजना का लाभ उठाते है तो ये खबर आपके लिए है।

अगर आप राशन कार्ड के माध्यम से फ्री राशन वितरण योजना का लाभ उठाते है तो ये खबर आपके लिए है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार 2.0 के 100 दिन पूरे होने पर सूबे के मुखिया ने प्रदेश वाशियों को बड़ा तोहफा दिया है. फ्री राशन स्कीम के तहत योगी सरकार की ओर से सूबे के एक परिवार को 35 किलो राशन जिसमे चावल या गेहूं के साथ ही दाल, चीनी, खाद्य तेल और नमक जैसी खाद्य वस्तुओं को मुफ्त में दिया जाता है. सभी राशनकार्ड धारकों और अंत्योदय राशन कार्ड के लाभार्थियों के परिवारों में फ्री राशन जून तक वितरित किया जाना था, लेकिन अब योगी सरकार ने इस बढ़ाने के फैसला ले लिया है।

प्रदेश वाशियों को सौगात देते हुए यूपी में मुफ्त राशन योजना को 3 महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। जिसके बाद नि:शुल्क तेल, चना, नमक और राशन का वितरण आज से शुरू हो जाएगा और ये 15 जुलाई तक चलेगा। और इस बार अंत्योदय कार्डधारकों को नि:शुल्क राशन के साथ ही तीन किलो चीनी भी मिलने वाली है । वहीँ राशन वितरण के समय की बात करें तो ये सुबह छह बजे से रात नौ बजे तक चलेगा। इससे पहले भी इस योजना को मार्च से बढाकर जून किया था और अब तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है।

Related Articles

मुफ्त राशन वितरण योजना-

आपको बता दें की कोरोना काल के बाद से केंद्र सरकार ने भी मुफ्त राशन वितरण योजना शुरू की थी दरअसल कोरोना काल के बाद कई लोगों की नौकरी छूट गई और कई लोगों का रोजगार बर्बाद हो गया जिससे बड़ी संख्या में लोग राशन के लिए सरकार पर निर्भर हैं। यही वजह है कि सरकार राशन योजना को आगे बढ़ाती जा रही है।

परिवार कार्ड जारी करेगा योगी सरकार –

इसके अलावा भी योगी आदित्यनाथ सरकार प्रदेश वासियों को खास तोहफे देती रहती है। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया था कि हम लोग ‘परिवार कार्ड’ जारी करने जा रहे हैं, इसके अंतर्गत सरकारी नौकरी, रोजगार या स्वरोजगार से वंचित परिवारों को चिह्नित किया जाएगा, राज्य सरकार का प्रयास होगा कि हर परिवार के कम से कम एक सदस्य को नौकरी, रोजगार या फिर स्वरोजगार के साथ जोड़ने की तैयारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button