Rahul Gandhi Press Conference: कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने सरकार को घेरा, बोले- यहां रोज हो रही लोकतंत्र की हत्या !

कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमे उन्होंने महंगाई, बेरोजगारी, GST और केंद्र सरकार की नीतियों पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमे उन्होंने महंगाई, बेरोजगारी, और केंद्र सरकार की नीतियों पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

सरकार ने 8 साल में लोकतंत्र को किया ख़त्म !

राहुल गाँधी ने अपनी प्रेस वार्ता में कहा, ‘क्या आप तानाशाही का मजा ले रहे हैं? यहां रोज लोकतंत्र की हत्या हो रही है। इस सरकार ने 8 साल में लोकतंत्र को बर्बाद कर दिया।’ उन्होंने कहा, “आज चार लोगों की डिक्टेटरशिप है। हम महंगाई पर बोलना चाहते हैं, लेकिन पार्लियामेंट में हमें बोलने नहीं दिया जाता है। विरोध करने पर अरेस्ट कर लिय जाता है।” बता दें कि कांग्रेस आज देशभर में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है।

Related Articles

देश के हर इंस्टीट्यूट में है RSS का आदमी !

राहुल गाँधी ने कहा, “देश की मीडिया, इलेक्टोरल सिस्टम इनके दम पर विपक्ष खड़ा होता है, लेकिन देश में हर इंस्टीट्यूट में RSS (Rashtriya Swayamsevak Sangh) का आदमी बैठा है। वह सरकार के कंट्रोल में है। जब हमारी थी तब इन्फ्रास्ट्रक्चर न्यूट्रल होता था। हम उसमें कोई दखल नहीं देते थे। आज यह सरकार के साथ है। कोई विरोध करता है तो उसके खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियां लगा दी जाती हैं।”

PM Modi surrendered Indian territory to Chinese aggression: Rahul Gandhi |  India News

लोकतंत्र की हुई है मौत !

राहुल गाँधी बोल, “लोकतंत्र की जो मौत हुई, उससे आपको कैसा लग रहा है? जिस लोकतंत्र को 70 सालों में बनाया गया, उसे आठ साल में ही खत्म कर दिया गया।” उन्होंने आगे कहा, “मेरी दिक्कत यह है कि मैं सच्चाई बोलूंगा, महंगाई, बेरोजगारी का मुद्दा उठाने का काम करूंगा। जो डरता है, वो धमकाता है। जो आज देश की हालत है उससे डरते हैं, महंगाई और बेरोजगारी से डरते हैं, जनता की शक्ति से डरते हैं, क्योंकि ये 24 घंटा झूठ बोलते हैं।

Launch aggressive poll campaign in Goa, ensure defeat of BJP: Rahul Gandhi  tells Congress leaders | India News – India TV

मेरे परिवार ने दी है जान !

राहुल गांधी ने कहा, “ये लोग गांधी परिवार पर हमले क्यों करते हैं? क्योंकि, गांधी परिवार एक विचारधारा के लिए लड़ता है। देश में हिंदू-मुसलमान को बांटा जाता है, तब हमें दर्द होता है। महिलाओं के साथ अत्याचार होता है, तब हमें दर्द होता है। हमारी लड़ाई सौहार्द बनाने के लिए है। मेरे परिवार ने इसके लिए जान दी है। उन्होंने कहा, जर्मनी की सभी संस्थाएं हिटलर के हाथ में थीं। वह भी चुनाव जीतता था। आज हिंदुस्तान की सभी संस्थाएं RSS के हाथ में हैं। मुझे पूरा ढांचा दे दो, फिर मैं बताता हूं। उन्होंने कहा, हम सिर्फ एक राजनीतिक पार्टी से नहीं लड़ रहे हैं। हम हिंदुस्तान के पूरे इंफ्रास्ट्रक्चर से लड़ रहे हैं।

Rahul Gandhi's First Mumbai "Press Conference" Was Over In 2.40 Minutes

वित्त मंत्री को नहीं दिखती महंगाई !

राहुला गांधी ने कहा, “आज सबसे ज्यादा बेरोजगारी भारत में हैं। पेट्रोल-डीजल से लेकर हर चीज के दाम बढ़े हुए हैं, लेकिन वित्त मंत्री (निर्मला सीतारमण) को महंगाई के ये आंकड़े नहीं दिख रहे हैं। किसी भी गांव या शहर में जाकर देख लीजिए, लोग बता देंगे महंगाई कहां है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि वित्तमंत्री जिस मैक्रोइकॉनॉमिक फंडामेंटल की बात कर रही हैं, वह कुछ और है। मुझे नहीं लगता कि वित्त मंत्री को भारत की अर्थव्यवस्था के बारे में कोई समझ है।

Rahul Gandhi adds zero to Narendra Modi's name to attack budget 2022,  Nirmala Sitharaman responds

संविधान को किया जा रहा ख़त्म !

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल जी ने जो कहा, आप समझ लें कि देश में क्या हालात हैं। किसी ने नहीं सोचा होगा कि देश में लोगों को लोकतंत्र समाप्त होते देखना होगा। देश में महंगाई बढ़ रही है, संविधान को खत्म किया जा रहा है, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। देश में ED, इनकम टैक्स, CBI का आतंक है। उन्होंने आगे कहा देश में खतरनाक खेल हो रहा है, अब समय आ गया है कि जनता को आगे आना होगा। एक्टिविस्ट्स को भी सरकार के खिलाफ खड़े होना होगा। महंगाई बढ़ी हुई है, GST के हर दिन नए कारनामे हो रहे हैं। ऐसे में मीडिया को भी सामने आना होगा।

Atmosphere Of Mistrust, Violence Prevailing In Country: Ashok Gehlot

प्रदर्शन के चलते धरा 144 लागू !

प्रशासन ने प्रदर्शन को देखते हुए जंतर-मंतर में धारा 144 लागू कर दी गई है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि “सरकार हमें महंगाई के खिलाफ विरोध करने से रोकना चाहती है, इसलिए वह लगातार कांग्रेस नेताओं को परेशान कर रही है।” सूत्रों के अनुसार कांग्रेस पार्टी के सभी सांसद विजय चौक होते हुए राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे। वहीं पार्टी के नेता और कार्यकर्ता कांग्रेस मुख्यालय से PM हाउस तक जाएंगे। जहां वे PM हाउस का घेराव करेंगे।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button