इटावा: हाईटेंशन लाइन की चिंगारी से गेहूं के गठ्ठों में लगी भीषण आग, कई गेहूं के गठ्ठे जलकर हुआ राख !

इटावा उत्तर प्रदेश जनपद इटावा थाना इकदिल क्षेत्र में आग का कहर समय पर दमकल की गाड़ी नहीं पहुंचती हो सकती थी तवाही चारों तरफ किसानों की गेंहूं की फसलें पककर तैयार खड़ी है

इटावा उत्तर प्रदेश जनपद इटावा थाना इकदिल क्षेत्र में आग का कहर समय पर दमकल की गाड़ी नहीं पहुंचती हो सकती थी तवाही चारों तरफ किसानों की गेंहूं की फसलें पककर तैयार खड़ी है इटावा जनपद के चौविया क्षेत्र में दो दिन पहले हजारों बीघा गेंहूँ की फसल जलकर खाक हो गयी थी हीरा सिंह किसान कर पास से खेतों में ऊपर से गुजरी हाईटेंशन लाइन में अचानक चिंगारी निकलने से देखते देखते किसान के खेत में रखे गेंहूँ के गठ्ठों में भीषण आग लग गयी जिससे किसानों में अफरा तफरी मच गई किसान ने बताया खेत में गेंहूँ काटकर गठ्ठे बंधे हुए थे जो आग की चपेट में आने से जलकर राख हो गये।

हवा चलने पर दो तार आपस में टकरा गए

उत्तर प्रदेश के इटावा जनपद के थाना इकदिल क्षेत्र के नेशनल हाइवे के किनारे इकदिल निवासी किसान हीरा सिंह ने बताया खेतों के ऊपर से हाई वोल्टेज की हाईटेंशन लाइन गुजरी है हवा चलने पर दो तार आपस में टकरा गए निकली चिंगारी नीचे रखे गेहूं के सूखे गठ्ठों पर जा गिरी।

मौके पर दमकल की गाड़ी पहुँची

इसके बाद आग ने विकराल रूप धारण कर लिया आग लगते ही आस पास के किसानों में भगदड़ मच गई आस पास के किसानो खेत की ओर दौड़ लगाई ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी मौके पर दमकल की गाड़ी पहुँची और ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया गेहूं की फसल जलने के बाद किसान मायूस हो गए उन्होंने बताया कि बड़ी मेहनत से इस फसल को तैयार किया था और जलकर राख हो गई है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button