देश के ‘इस’ राज्य में बड़ा ऐलान, हर महीने महिलाओं को मिलेंगे 1000 रुपये !

वर्तमान समय में देश की सभी सरकारें महिलाओं को केंद्र में रखकर योजनाएं बना रही हैं। कई राज्य सरकारें केंद्र का अनुसरण कर रही हैं।

वर्तमान समय में देश की सभी सरकारें महिलाओं को केंद्र में रखकर योजनाएं बना रही हैं। कई राज्य सरकारें केंद्र का अनुसरण कर रही हैं। आगामी लोकसभा चुनाव में महिलाओं का वोट अहम होगा, इसलिए हर राज्य सरकार महिलाओं को आकर्षित करने का प्रयास करेगी, अब दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने सोमवार को राजधानी दिल्ली के लिए 76 हजार करोड़ रुपये का बजट पेश किया, दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने पिछली बार 78 हजार करोड़ रुपये का बजट पेश किया था. इस बार बजट 2 हजार करोड़ रुपये कम कर दिया गया। बजट की घोषणा करते हुए मंत्री आतिशी ने कहा कि इस साल शिक्षा के लिए बजट में 16393 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। यह रकम कुल बजट का 21 फीसदी है।

दिल्ली में महिला सम्मान योजना का ऐलान, 18 साल के अधिक उम्र की हर महिला को हर  महीने मिलेंगे 1000 रुपए - Delhi Mahila Samman Yojana every woman above 18  years of

हर महिला को 1 हजार रुपये देने का बड़ा ऐलान

हम 2013 में राजनीति में आये, उस समय हम लोगों को वोट देने जाते देखते थे लोग कहते थे, वोट देने से क्या फर्क पड़ता है? नेता आते हैं और चले जाते हैं, लेकिन उनसे जिंदगी में क्या फर्क पड़ता है, हमारा संकल्प दिल्ली में राम राज्य साकार करना है। जब केजरीवाल सरकार ने खुद 10वां बजट पेश किया तो मैं विश्वास से कह सकता हूं कि आम आदमी का जीवन बदल गया है। अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की हर महिला को 1 हजार रुपये देने का बड़ा ऐलान किया है। 18 साल से अधिक उम्र की हर महिला को 1 हजार रुपये प्रति माह दिए जाएंगे। यह राशि मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना के तहत दी जाएगी।

लोग उनकी ईमानदारी पर विश्वास करते थे

हम राम राज्य के सपने को साकार करने के लिए पिछले 9 वर्षों से दिन-रात काम कर रहे हैं। राम राज्य के लिए हमें अभी भी बहुत मेहनत करनी है।’ पहले लोगों को अस्पताल का महंगा बिल चुकाना पड़ता था. गहने गिरवी रखने पड़े। बच्चों को पढ़ाई के बाद नौकरी नहीं मिल रही थी. उस वक्त अरविंद केजरीवाल उम्मीद की किरण बने. लोग उनकी ईमानदारी पर विश्वास करते थे। भारी बहुमत ने आशीर्वाद दिया।

मंत्री आतिशी ने कहा, ”2014 में जीएसडीपी 4.95 लाख करोड़ रुपये थी. अब यह चार गुना बढ़ गया है, राजस्व लगातार बढ़ रहा है. 2014-15 में दिल्ली का बजट ही 30950 करोड़ रुपये था. 2024-25 में मैं सिर्फ 76 हजार करोड़ रुपये का बजट पेश कर रहा हूं।”

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button