आईपीएल में कहां गिरी विराट कोहली से विवाद की चिंगारी? नवीन उल हक ने बताया सच !

टूर्नामेंट में जय की हार से ज्यादा चर्चा रनमशीन विराट कोहली और अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक के बीच विवाद की रही है।

आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मैच हमेशा याद रखा जाएगा। टूर्नामेंट में जय की हार से ज्यादा चर्चा रनमशीन विराट कोहली और अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक के बीच विवाद की रही है। नवीन उल हक बनाम विराट कोहली बाद में विराट कोहली बनाम गौतम गंभीर में बदल गया। सभी ने देखा कि दोनों खिलाड़ी मैदान में भिड़ गए। इस मारपीट के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गए।

इसके बाद सोशल मीडिया पर नवीन उल हक और विराट कोहली के बीच तीखी जंग भी देखने को मिली। लेकिन वनडे वर्ल्ड कप 2023 सीरीज में भारत-अफगानिस्तान मैच में विवाद छाया रहा। दोनों ने हाथ मिलाया और कहा कि सब कुछ खत्म हो गया। अब जब ये सारे विवाद खत्म हो गए हैं तो नवीन उल हक ने बताया है कि ये विवाद कहां से शुरू हुआ।

Virat Kohli Gautam Gambhir Fight BCCI Takes Action Fined Both Including  Naveen Ul Haq IPL 2023 LSG vs RCB | विराट कोहली और गौतम गंभीर के खिलाफ BCCI  ने लिया एक्शन, मैदान

नवीन उल हक ने विराट कोहली की तारीफ

इंटरव्यू में नवीन उल हक ने कहा, ”मेरे पूरे क्रिकेट करियर में मेरी कभी किसी से लड़ाई नहीं हुई। मैं कभी लड़ाई शुरू नहीं करता। लेकिन जब सामने से बहस की जाती है तो वे पीछे मुड़कर नहीं देखते।ये झगड़ा विराट कोहली से शुरू हुआ था।” इस विवाद पर बात करने के बाद नवीन उल हक ने विराट कोहली की तारीफ भी की।

नवीन उल हक ने कहा, ”हम बेंगलुरु में मैच खेलने गए थे। हमने वहां मैच जीत लिया। हमने आखिरी गेंद पर जीत हासिल की। इस मैच में विजयी रन के बाद उत्साह में आवेश खान का हेलमेट जमीन से टकरा गया। शायद यही बात विराट कोहली को पसंद नहीं आई। इसके बाद उनकी टीम लखनऊ आई। मैं आखिरी में बल्लेबाजी कर रहा था और हम मैच हार गये। फिर मुझे स्लेज किया गया।”

वनडे वर्ल्ड कप खुद ही विवादों में घिर गया

उन्होंने कहा, ‘हम मैच हार गए थे और हार के बाद स्लेजिंग की उम्मीद नहीं थी। जब मेरे साथ ऐसा हुआ तो मैं खुद को रोक नहीं सका। मैंने भी उसी भाषा में जवाब दिया. मैच के बाद हाथ मिलाने तक छींटाकशी जारी रही। विराट कोहली और मोहम्मद सिराज स्लेजिंग कर रहे थे।” नवीन उल हक ने भी कहा। लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि अब विवाद ख़त्म हो गया है। वनडे वर्ल्ड कप खुद ही विवादों में घिर गया है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button