8 तहसीलों पर 16 नगर पालिका व नगर पंचायतों के लिए होने वाले चुनाव के लिए नामांकन शुरू, सुरक्षा के कड़े इंतजाम !

आजमगढ़ में सभी आठ तहसीलों पर 16 नगर पालिका व नगर पंचायतों के लिए होने वाले चुनाव के मद्देनजर आज से नामांकन शुरू हो गया है।

आजमगढ़ में सभी आठ तहसीलों पर 16 नगर पालिका व नगर पंचायतों के लिए होने वाले चुनाव के मद्देनजर आज से नामांकन शुरू हो गया है। हालांकि पहले दिन नाम निर्देशन पत्रों की खरीदारी शुरू हुई है। वही पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य ने बताया कि सभी आठों तहसीलों पर सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। 24 थानाध्यक्षों को लगाया गया है। 600 आरक्षी व मुख्य आरक्षियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा 70 सब इंस्पेक्टर की भी ड्यूटी लगाई गई है।

संबंधित क्षेत्रों के नगर निकायों का नामांकन

8 तहसील के लिए पुलिस लाइन से आठ QRT टीम का गठन किया है जो कि भीड़भाड़ या अन्य गतिविधियों पर लगाम लगाएंगे। प्रत्येक तहसील जहां पर संबंधित क्षेत्रों के नगर निकायों का नामांकन होना है वहां के लिए एक QRT टीम निर्धारित की गई है।वहीं उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार नामांकन स्थल के 100 मीटर की परिधि में केवल प्रत्याशी और उनके प्रस्तावक ही जा पाएंगे।

अपराधी प्रवृत्ति के लोगों पर कार्रवाई जारी

पुलिस अधीक्षक ने चुनाव को लेकर पुलिस की तरफ से सभी प्रकार के बंदोबस्त करने की बात कही। कहा कि कोई भी गैर वांछित गतिविधियों में पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वही निरोधात्मक रूप से पहले से ही कई अपराधी प्रवृत्ति के लोगों पर कार्रवाई जारी है। सूचीबद्ध किया जा रहा है हिस्ट्रीशीट खोली जा रही है और गैर वांछित गतिविधियों में लिप्त अपराधी लोगों पर शिकंजा कसा जा रहा है। फरार अभियुक्तों पर इनाम घोषित किया जा रहा है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button