Trending

UP बोर्ड की पहली पाली की परीक्षा में 8 कक्ष निरीक्षकों के न पहुंचने पर निलंबन का निर्देश, प्रभारी DIOS ने दी जानकारी !

आजमगढ़ में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा गुरुवार से शुरू हो गई।

आजमगढ़ में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा गुरुवार से शुरू हो गई। पहली पारी का समय सुबह 8:00 से 11:15 बजे तक था और दूसरी पाली का समय दोपहर 2:00 से 5:15 तक का होगा।

पहले दिन प्रथम पाली में हाईस्कूल की हिंदी प्रारंभिक व हिंदी तथा इंटरमीडिएट की सैन्य विज्ञान की परीक्षा हुई जबकि दूसरी पाली में इंटरमीडिएट की हिंदी, सामान्य हिंदी की परीक्षा कराई जाएगी।

परीक्षा केंद्र पर शराब के नशे में परीक्षार्थी

पहली पाली की परीक्षा में परीक्षा केंद्रों पर 8 कक्ष निरीक्षकों के नहीं पहुंचने पर उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई का निर्देश एडी बेसिक व प्रभारी डीआईओएस मनोज मिश्रा ने BSA को दिया है। प्रभारी डीआईओएस ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। कुछ स्थानों पर वॉइस नहीं आई जिसका कारण इंटरनेट की समस्या थी।

शहर के भी कुछ परीक्षा केंद्रों पर इस प्रकार की कमी दिखी। वही एक परीक्षा केंद्र पर शराब के नशे में परीक्षार्थी पहुंच गया था। इसके अलावा कई स्थानों पर परीक्षार्थियों की फोटो और नाम भी मिसमैच पाया गया। इसको दुरुस्त करने का कार्य किया गया।

परीक्षा के लिए आजमगढ़ में 326 केंद्र

फिलहाल कहीं पर कोई गड़बड़ी की सूचना नहीं मिली है। वही जीजीआईसी में कंट्रोल रूम में पहुंचे एडीएम प्रशासन अनिल कुमार मिश्रा ने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर सकुशल परीक्षा संपन्न हुई है। 1 घंटे में पूरी डिटेल प्राप्त हो जाएगी।

बता दें कि परीक्षा के लिए आजमगढ़ में 326 केंद्र बनाए गए हैं जो सीसीटीवी से युक्त है परीक्षा को नकल विहीन व शुचिता पूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर सुपर जोनल मजिस्ट्रेट 10 जोनल मजिस्ट्रेट 41 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 326 मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं इसके अलावा भारी सुरक्षा व्यवस्था भी लगाई गई है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button