क्या बिहार भी होगा महाराष्ट्र जैसा कुछ? इस मुद्दे पर बोले लालू प्रसाद !

महाराष्ट्र में हाल ही में अजित पवार एनसीपी में शरद पवार के खेमे की छाया से निकलकर एनडीए में शामिल हुए हैं। इतना ही नहीं अजित महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद पर आसीन हुए।

महाराष्ट्र में हाल ही में अजित पवार एनसीपी में शरद पवार के खेमे की छाया से निकलकर एनडीए में शामिल हुए हैं। इतना ही नहीं अजित महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद पर आसीन हुए। वह तस्वीर बंगाल के पड़ोसी राज्य बिहार में देखी जा सकती है? इस मुद्दे पर बात करते हुए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा कि बिहार में ऐसी स्थिति नहीं होगी।

गौरतलब है कि मराठा दिग्गज शरद पवार के भतीजे अजित ने एनसीपी में बड़ी तोड़-फोड़ करते हुए पार्टी के कई विधायकों को साथ लेकर एनडीए से हाथ मिला लिया था. कुछ दिन पहले, शरद ने उन्हें कार्यकारी अध्यक्ष के पद पर पदोन्नत करके संकेत दिया था कि पार्टी की ज़िम्मेदारियाँ बेटी सुप्रिया सुले और करीबी सहयोगी प्रफुल्ल पटेल को मिलेंगी। लेकिन उस स्थिति से ब्रत्य पवार परिवार के अजित थे।

लालू यादव: इंदिरा विरोध से पाया मुकाम, आडवाणी विरोध से कद और मोदी विरोध से  वापसी - bihar lalu parsad yadav 73rd birthday rjd political career tejashwi  yadav celebrated gareeb samman diwas

राम और रहीम के अनुयायियों के बीच फूट डाल रहे

इसके बाद माना जा रहा है कि वह प्रफुल्ल के साथ एनडीए खेमे में शामिल हो गये। क्या बिहार में नीतीश-तेजस्वी गठबंधन सरकार में दिखेगी ऐसी स्थिति? इस बारे में तेजस्वी के पिता और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव क्या कहते हैं? लालू प्रसाद यादव हाल ही में नीतीश कुमार पर लिखी एक किताब के लॉन्च में शामिल हुए थे। कार्यक्रम में शामिल होते हुए उन्होंने कहा, ‘आज देश पर पतन का खतरा मंडरा रहा है और संविधान को कमजोर कर दिया गया है। नरेंद्र मोदी सभी को भ्रष्ट कहते हैं, लेकिन उनसे ज्यादा भ्रष्ट कौन हो सकता है.  वह राम और रहीम के अनुयायियों के बीच फूट डाल रहे हैं। देश का ताना-बाना अब खतरे में है।

‘नरेंद्र मोदी का पतन शुरू हो गया है: लालू प्रसाद यादव

लालू प्रसाद यादव ने ऊंचे स्वर में बीजेपी विरोधी सुर बुलंद करते हुए कहा, ‘नरेंद्र मोदी का पतन शुरू हो गया है.’ लालू ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी संरक्षण के खिलाफ हैं. अब सुन रहा हूं कि बिहार महाराष्ट्र को दोहराने की कोशिश कर रहा है, लेकिन ऐसा नहीं होगा, यहां सभी लोग एकजुट हैं. बिहार आगे नहीं बढ़ रहा है। हम मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए एकजुट होकर काम करेंगे।” बिहार की राजनीति में कभी एक दूसरे के विपरीत ध्रुव रहे लालू और नीतीश कुमार खेमे मौजूदा राजनीति में गठबंधन सरकार में हैं। उस नीतीश कुमार के बारे में एक किताब का विमोचन करते हुए लालू प्रसाद ने कहा, ‘नीतीश कुमार एक साधारण पृष्ठभूमि से आए हैं। उनके पिता एक ग्रामीण डॉक्टर थे। संघर्ष से पले-बढ़े. यह संयोग ही है कि जब मैं मुख्यमंत्री बना तो नीतीश कुमार केंद्र में मंत्री बने.”

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button