हजरतगंज स्थित ‘लेवाना होटल’ में लगी भयानक आग, दो लोगो की मौत कई लोग झुलसे !

लखनऊ के हजरतगंज स्थित लेवाना होटल में सुबह- सुबह आग लग गई। जिससे एक औरत और एक पुरुष की मौके पर ही मौत हो गई है।

लखनऊ के हजरतगंज स्थित लेवाना होटल में सुबह- सुबह आग लग गई। जिससे एक औरत और एक पुरुष की मौके पर ही मौत हो गई है। कई लोग आग से बुरी तरीके से झुलस गए हैं। बचाव और राहत कार्य जारी है।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने खिड़कियां तोड़ कर लोगों को निकालने की लगातार कोशिश कर रही है। मौके पर तीन एंबुलेंस और दमकल की 6 गाड़ियां मौजूद है। सुरक्षाकर्मी ऑक्सीजन मास्क पहनकर होटल में घुसे हैं ताकि अंदर से फंसे लोगों को बाहर निकाला जा सके।

शार्ट सर्किट की वजह से लगी आग 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौके वारदात पर पहुंच कर जायजा लिया है। जायजा लेने योगी सीधा सिविल हॉस्पिटल जाकर पीड़ितों का हालचाल जाना। हर संभव मदद देने का बात कही है। हम आप को बता दे की अचानक से लेवाना होटल में सुबह-सुबह आग लग गयी। होटल के मैनेजर ने बताया कि शार्ट सर्किट की वजह
से आग लगी है। आग इतनी भयानक थी कि होटल की खिड़कियों के शीशे को तोड़ कर लोगों को बाहर निकाला गया।

बचाओ कार्य है जारी

अभी भी कुछ लोगों के फंसे होने की संभावनाएं हैं। बताते चलें कि धीरे-धीरे आग और भी और भी बढ़ रहा है। प्रशासन ने घायलों को पूरी मदद देने की अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है। किसी पीड़ित को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होना चाहिए। लोगों की कैसे जान बचाई जा सके इसके लिए लगातार प्रशासन अपनी पेनी नजर बनायीं हुई है। बचाव और राहत के कार्य जारी हैं।

 

मुख्यामंत्री जी ने लिखा है राजधानी लखनऊ के एक होटल में आग लगने की घटना अत्यंत दुःखद है। संबंधित अधिकारियों को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य तेजी से संचालित करने तथा प्रभावितों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं। प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button