भारत की कड़ी मेहनत के बाद भी रहा Hard Luck, पाकिस्तान से भारत 5 विकेट से हारा !

Asia cup 2022 के मैच में पाकिस्तान ने सुपर-4 मुकाबले में बेहद रोमांचक संघर्ष के बाद टीम इंडिया को 5 विकेट से हरा दिया।

Asia cup 2022 के मैच में पाकिस्तान ने सुपर-4 मुकाबले में बेहद रोमांचक संघर्ष के बाद Team India को 5 विकेट से हरा दिया। बीते रविवार भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान पाकिस्तान ने Toss जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। जिसमे भारत ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 181 रन बनाए।

विराट की हुई खेल में धमाकेदार वापसी

भले इंडिया के बेहतर प्रदर्शन के बावजूद भारत पाकिस्तान से न जीत पाया हो पर वहीं भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली की बात करे तो उनके लम्बे समय के बाद एक अच्छे प्रदर्शन की चर्चा सभी कर रहे है कोहली ने बल्लेबाज़ी करते हुए 44 गेंदों पर 60 रन बनाए। उसी के साथ भारतीय कप्तान की बात करे तो रोहित ने 16 बॉल पर 28 रन बनाए जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल थे जिसके बाद केएल राहुल ने भी 28 रन की पारी खेली। जिसके बाद अन्य बल्लेबाज़ों की बात करे तो मैच में सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और ऋषभ तीनों ने कम अंतर पर ही विकेट गंवा दिए, जिसकी वजह से भारतीय टीम दबाव में आ गयी। लेकिन आखिरी दो बॉल पर चौके मिलने से भारत का स्कोर 181 रन पहुंच गया।

पाकिस्तान का प्रदर्शन

पाकिस्तान बल्लेबाज़ मोहम्मद रिजवान ने 71 रनों की बेहतरीन पारी खेल। तो वहीं मोहम्मद नवाज ने भी 20 गेंद पर 42 रन बना दिए। जिसे भुवनेश्वर कुमार ने आउट कर बड़ी सफतला प्राप्त की थी। पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम का विकेट इंडियन बॉलर बिश्नोई ने लिया। बाबर सिर्फ 14 रन बानकर आउट हुए। रोहित शर्मा ने शानदार कप्तानी करते हुए पॉवरप्ले में ही बिश्नोई को गेंदबाजी थमा दी थी। युजवेंद्र चहल ने पाकिस्तान को दूसरा झटका दिया। उन्होंने फखर जमान का विकेट चटकाया जिसने मैच के दौरान 18 गेंद में 15 रन बनाए। Asia cup में भारत 8 साल के बाद पाकिस्तान के खिलाफ कोई मुकाबला हारा है। इससे पहले 2014 के Asia cup में पाकिस्तान ने भारत को 1 विकेट से हराया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button