#’शिक्षक दिवस’: ‘प्रधानमंत्री’ ‘राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता’ शिक्षकों से करेंगे बातचीत !

'शिक्षक दिवस' (Teacher's day) के अवसर पर 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी' (Prime Minister Narendra Modi) सोमवार (Monday) को 'लोक कल्याण मार्ग' (Lok Kalyan Marg) पर राष्ट्रीय पुरस्कार देने के उपलक्ष्य में बातचीत करने वाले हैं।

‘शिक्षक दिवस’ (Teacher’s day) के अवसर पर ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी’ (Prime Minister Narendra Modi) सोमवार (Monday) को ‘लोक कल्याण मार्ग’ (Lok Kalyan Marg) पर राष्ट्रीय पुरस्कार देने के उपलक्ष्य में बातचीत करने वाले हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री कल शाम 4:30 बजे ‘नेशनल अवार्ड्स टू टीचर’ (National Awards to Teacher) 2022′ के विजेताओं के साथ बातचीत (Chat With Winners) करेंगे।

‘शिक्षक दिवस’ पर होगी खास बात-चीत

बता दें कि प्रधानमंत्री कार्यालय (The Office of the Prime Minister) के अनुसार, शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार का उद्देश्य देश के कुछ बेहतरीन शिक्षकों के अद्वितीय योगदान (Unique contribution of best teachers) के मौके पर जश्न (Celebration on the Spot) मनाना है।

ऐसे में शिक्षक दिवस पर उनका सम्मान प्रतिबद्धता और कड़ी मेहनत से न केवल स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता (Quality of school Education) में सुधार किया गया है। हालांकि अपने छात्रों के जीवन को गुणवान (improve the lives of students) बनाया है।

शिक्षकों को सार्वजनिक मान्यता प्रदान की

शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत मेधावी शिक्षकों को सार्वजनिक मान्यता प्रदान करता है। इस सिलसिले में पुरस्कार का उद्देश्य देश के बेहतरीन शिक्षकों का सम्मान करना है।

शिक्षक की प्रतिबद्धता और कड़ी मेहनत से न केवल स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता (Quality of school education only) में सुधार किया गया है।

पीएम ने अपने बयान (PM’s statement) में यह जानकारी दी है कि, शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित करने का मकसद देश के कुछ बेहतरीन शिक्षकों के अद्वितीय योगदान को सेलिब्रेट (Celebrate Unique Contribution) करना है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button