LNMU: पूर्णांक से ज्यादा मिले प्राप्तांक, छात्र हुआ हैरान !

बिहार प्रान्त के दरभंगा (Darbhanga) से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही, जिसमे एक विश्वविद्यालय की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है।

बिहार प्रान्त के दरभंगा (Darbhanga) से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही, जिसमे एक विश्वविद्यालय की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है आपको बता दे, बिहार के एक कॉलेज में परीक्षा परिणाम (Exam Result) जारी किया गया जिसमे एक छात्र के पूर्णांक से ज्यादा प्राप्तांक होने पर सभी हैरान रह गए। इस घटना के तहत शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है।


किस विश्वविद्यालय में हुआ ये अजीबो गरीब मामला

आपको बता दे यह पूरा मामला बिहार के दरभंगा (Darbhanga) के ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (एलएनएमयू) का है जहां शिक्षा विभाग की इतनी बड़ी लापरवाही सामने आ रही है,आपको बता दे एलएनएमयू के छात्र को परीक्षा परिणाम (Exam Result) में टोटल अंकों से अधिक अंक प्राप्त हुए,वहीं छात्र से बातचीत में पता चला कि वह इस कॉलेज से बीए ऑनर्स की पार्ट टू एग्जाम परीक्षा दिया था जिसमे उसे राजनीति विज्ञान के पेपर (फोर) में 100 में से 151 नंबर दिए गए है। वहीं उसी कॉलेज में दूसरी ऐसी ही लापरवाही का मामला सामने आया जिसमे वह वहीं,एक अन्य छात्र को बी.कॉम पार्ट-टू में लेखांकन और वित्त (पेपर-4) में शून्य अंक मिले हैं। पर उस छात्र को अगली क्लास के लिए प्रमोट करने की बात सामने आई है।

टाइपिंग में बताई गयी गलती

मिथिला विश्वविद्यालय (एलएनएमयू) में ऐसे अजीबोगरीब मामले के बाद कॉलेज के अधिकारियों ने अधिक नंबर परीक्षाफल में चढाने को लेकर अधिकारियों से जांच की मांग होने पर टाइपिंग में गलती बताया है साथ ही संसोधित रिजल्ट देने का अश्वाशन दिया गया आपको बता दे यूनिवर्सिटी ने 30 जून को रिजल्ट प्रकाशित किया गया था। साथ ही आपको बता दे छात्र के द्वारा शिकायत मिलने पर विश्वविद्यालय स्तर से डाटा सेंटर की ओर से अंकपत्र को आधिकारिक वेबसाइट से हटा दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button