इस अभिनेता के जन्मदिन पर हुई पूरे परिवार की मौत, जाने क्या थी वजह ?

कमल सदाना बॉलीवुड में सबसे प्रसिद्ध चेहरों में से एक है, जो बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में काम किया है। आज वह अपना जन्मदिन मना रहे हैं...

कमल सदाना बॉलीवुड में सबसे प्रसिद्ध चेहरों में से एक है, जो बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में काम किया है। आज वह अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म फिल्म निर्माताओं के परिवार में हुआ है, बचपन में उनका पहला कदम उनके पिता की फिल्म की शूटिंग के सेट पर था। उनके पिता बृज सदाना ने 60, 70 और 80 के दशक में कुछ यादगार फिल्में बनाईं। कुछ के नाम हैं “विक्टोरिया नंबर 203, चोरी मेरा काम, ये रात फिर ना आएगी, प्रोफेसर प्यारेलाल” उनकी मां सईदा खान भी 60 के दशक के मध्य में बॉलीवुड फिल्मों में एक अभिनेत्री थीं।

कई हिट फिल्मों में निभाई अहम भूमिका

कमल ने कम उम्र में अजय गोयल और राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्तकर्ता सुखवंत ढड्डा जैसे निर्देशकों की सहायता से फिल्मों में अपना करियर शुरू किया। 19 साल की उम्र तक वे अपने पिता के होम प्रोडक्शन के प्रोडक्शन डिपार्टमेंट को सक्रिय रूप से संभाल रहे थे और दूसरे निर्देशक के लिए पहला विज्ञापन था। उन्हें जल्द ही काजोल के साथ राहुल रवैल की “बेखुदी” में एक अभिनेता के रूप में लॉन्च किया गया था। इसके बाद उन्होंने “रंग” “बाली उमर को सलाम”, “फौज” और कई अन्य फिल्मों में नायक की भूमिका निभाई।

जन्मदिन ही बन गया पूरे परिवार का मरणदिन

जन्मदिन जश्न का दिन है लेकिन उन्होंने अपने जन्मदिन पर अपने पूरे परिवार को खो दिया। उनका 20वां जन्मदिन, 21 अक्टूबर 1990 को, एक पारिवारिक अंतिम संस्कार में बदल गया। विश्वास से ज्यादा भयानक एक दृश्य में, कमल सदाना के पिता और प्रसिद्ध फिल्म निर्माता ब्रिज सदाना ने शराब के नशे में अपनी मां सईदा खान, बहन नम्रता सदाना और बाद में खुद को गोली मार दी। फिल्म निर्माता बृज सदाना जाहिर तौर पर बांद्रा के 28 वें रोड पर अपने बंगले के दालान में घुस गए, जहां उनका बेटा कमल अपना 20 वां जन्मदिन मना रहा था।

उसने पहले अपनी पत्नी सईदा खान, फिर बेटी नम्रता पर फायरिंग की। नशे में धुत कमल के पिता ने उसके लाइसेंस से खुद पर गोली चला दी। उसके पिता फिर बेडरूम में चले गए और अपने मुंह से खुद को गोली मार ली।

उस रात ऐसा क्या हुआ जो…

एक बार इस घटना के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, “हर कोई मुझसे पूछता रहा कि रात को ऐसा क्या हुआ जिसने मेरे पूरे परिवार को मिटा दिया, लेकिन किसी तरह मैं पूरी दुनिया को यह बताने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। लेकिन जब मुझे एक लघु फिल्म बनाने के लिए कहा गया, तो मैं केवल उस भयानक रात के बारे में सोच सकता था।”

उन्होंने आगे कहा, “घटनाओं की श्रृंखला को याद करना एक बेहद दर्दनाक अनुभव था, लेकिन मुझे इसे किसी तरह अपने सीने से हटाना पड़ा। यह मेरे लिए एक तरह का रेचन था। जब मैं फिल्म बना रहा था तो मुझे नहीं पता था कि लोग इसे इतना पसंद करेंगे। इसलिए मैंने इसे इंटरनेट पर डालने का फैसला किया।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button