INDIA और WI के बीच चौथा T-20 आज, अमेरिका के फ्लोरिडा में खेला जाएगा मैच !

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में खेला जाएगा। मैच लौडरहिल स्थित क्रिकेट ग्राउंड पर रात 8:00 बजे से शुरू होगा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में खेला जाएगा। मैच लौडरहिल स्थित क्रिकेट ग्राउंड पर रात 8:00 बजे से शुरू होगा, टॉस शाम 7:30 बजे होगा। 5 टी-20 की सीरीज में वेस्टइंडीज 2-1 से आगे हैं। भारत पर सीरीज हार का खतरा मंडरा रहा है, टीम को सीरीज में बने रहने के लिए आज का मैच जीतना ही होगा।

चौथे टी-20 के बाद पांचवां मुकाबला भी कल ही इसी शहर में खेला जाएगा। आगे स्टोरी में हम दोनों टीमों का टी-20 में हेड टु हेट रिकॉर्ड, पिच कंडीशन और वेदर रिपोर्ट जानेंगे। हम यह भी जानने का प्रयास करेंगे कि क्या भारतीय टीम में कोई बदलाव हो सकता है?

IND vs WI 4th T20 Dream11 Prediction today match fantasy cricket tips tilak  varma nicholas pooran rovman powel | IND vs WI 4th T20 Dream11 Prediction:  ये फैंटेसी टीम आपको बना सकती

तीसरे टी-20 में यशस्वी जायसवाल को मौका

टीम इंडिया ने तीसरे टी-20 में यशस्वी जायसवाल को मौका दिया था। उन्होंने आउट ऑफ फॉर्म ईशान किशन की जगह ली थी, लेकिन एक ही रन बनाकर आउट हो गए थे। उन्हें आज के मैच में भी मौका मिल सकता है। सीरीज में भारत की ओर से तिलक वर्मा ने तीनों मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 39, 51 और 49* रन की पारियां खेलीं।

ICC टी-20 बैटर्स रैंकिंग में पहले नंबर पर काबिज सूर्यकुमार यादव ने तीसरे टी-20 में 83 रन की पारी खेल भारत की जीत में अहम योगदान दिया। सूर्या के साथ तिलक पर ही भारत को सीरीज में बराबरी दिलाने की जिम्मेदारी रहेगी। बॉलिंग में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के साथ हार्दिक पंड्या ने सीरीज में 4-4 विकेट लिए हैं। तीनों बॉलिंग डिपार्टमेंट की कमान संभालेंगे।

IND vs WI: ईशान की होगी वापसी और हार्दिक के दोस्त की छुट्टी! चौथे T20 में  ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11 - Republic Bharat

6 में भारत और 2 में वेस्टइंडीज को मिली जीत

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को कुल्चा के नाम से भी जाना जाता है। वेस्टइंडीज ने तीसरे टी-20 में जेसन होल्डर को बैठाकर रोस्टन चेज को मौका दिया था। होल्डर इंजर्ड थे, अगर वे फिट हुए तो प्लेइंग-11 में उनकी वापसी हो सकती है। टीम इसके अलावा कोई और बदलाव नहीं करना चाहेगी। टॉप ऑर्डर में निकोलस पूरन और बॉलिंग डिपार्टमेंट में अल्जारी जोसेफ पर टीम को सीरीज में अजेय बढ़त दिलाने की जिम्मेदारी रहेगी। वेस्टइंडीज और भारत के बीच अब तक 8 टी-20 सीरीज खेली गई।

6 में भारत और 2 में वेस्टइंडीज को जीत मिली। वेस्टइंडीज ने आखिरी बार 2017 में भारत को सीरीज हराई थी। तब वेस्टइंडीज में एक ही टी-20 खेला गया, जिसे भारत ने गंवा दिया था। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक 3 या उससे ज्यादा मैचों की टी-20 सीरीज नहीं गंवाई। आज अगर वेस्टइंडीज मुकाबला जीतने में कामयाब रहा तो टीम भारत को पहली बार 2 से ज्यादा मैचों की टी-20 सीरीज हरा देगा।

अमेरिका में होगा 2024 का टी-20 वर्ल्ड कप

अमेरिका में 2024 का टी-20 वर्ल्ड कप होगा। देश के फ्लोरिडा स्थित स्टेडियम में भी मैच होने हैं, जहां भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज के आखिरी 2 मुकाबले होंगे। फ्लोरिडा में दोनों टीमों के बीच 6 टी-20 खेले गए, 4 में भारत और महज एक में वेस्टइंडीज को जीत मिली। जिस मैच में भारत को हार मिली, वो मुकाबला 2016 में खेला गया था। वेस्टइंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए 245 रन बनाए, जवाब में भारत से केएल राहुल ने सेंचुरी बना दी। टीम को आखिरी गेंद पर 2 रन की जरूरत थी, लेकिन पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस गेंद पर कैच हो गए और टीम इंडिया एक रन से मुकाबला हार गई। इस रोमांचक मैच के बाद भारत ने यहां सभी टी-20 जीते ही हैं।

शहर में बारिश होने की ही संभावना

फ्लोरिडा की पिच हाई स्कोरिंग मानी जाती थी लेकिन पिछले कुछ समय से इस मैदान पर स्पिनर और तेज गेंदबाजों को भी मदद मिलने लगी है। यहां अब तक खेले गए 14 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों में से 11 पहले बैटिंग करने वाली टीमों ने जीते हैं। 2 ही बार चेजिंग टीम को सफलता मिली, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग करना ही पसंद करेगी। फ्लोरिडा में शुक्रवार को रुक-रुक कर बारिश हुई। शनिवार को भी हल्की बारिश की संभावना है। आज का मैच बारिश में धुल गया तो कल होने वाला मैच भी बारिश में धुल सकता है क्योंकि फ्लोरिडा के मौसम विभाग के मुताबिक, आगे 5 और दिन तक शहर में बारिश होने की ही संभावना है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button