Jaipur: फर्जी मामले में फंसाये जाने के कारण 25 वर्षीय CA ने की आत्महत्या !

राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक CA की खुदखुशी की खबर ने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा हैं चार्टेड अकाउंटेंट ने डिप्रेशन के कारण अपने ही घर की बिल्डिंग से कूद कर जान दें दी।

राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक CA की खुदखुशी की खबर ने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा हैं चार्टेड अकाउंटेंट ने डिप्रेशन के कारण अपने ही घर की बिल्डिंग से कूद कर जान दें दी। 25 वर्षीय चार्टेड अकाउंटेंट ने अपनी मौत के पहले लिखा एक नोट लिख अपने मरने की वजह भी साफ़ की।

क्यों की खुदखुशी

जयपुर के 25 वर्षीय चार्टेड अकाउंटेंट (सीए) रक्षित खंडेलवाल ने बुधवार की आधी रात में अपने अपार्टमेंट के चौथे माले से खुद कर खुदखुशी कर ली। जिसके बाद गुरुवार सुबह अपार्टमेंट के पीछे रक्षित का शव पाया गया। रक्षित ने अपने सुसाइड नोट में धोखाधड़ी और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, 1989 के लिए पुलिस मामले दर्ज करने वाले व्यक्ति के नाम का उल्लेख किया है।

पॉइंट वाइज बताया मरने का कारण

रक्षित ने अपनी खुदखुशी के पहले अपने घरवालों के लिए सुसाइड नोट छोड़ा था जिसमें रक्षित ने मरने के पीछे के कारणों का उल्लेख किया। रक्षित ने अपने नोट में बताया कि कोविड -19 के समय परिवार ने सारा पैसा खो दिया था क्योंकि उनके पिता को भारी नुकसान हुआ था। साथ ही सुसाइट नोट में भीमसिंह नामक एक शख्स पर परेशान करने के आरोप लगाए गए हैं। रक्षित ने लिखा कि भीम सिंह नाम के व्यक्ति ने मेरे परिवार पर झूठे 420 के केस लगाए। जयपुर और भरतपुर में में केस कर दिए। इसके चक्कर में हमारा में परिवार इतना परेशान है कि देख नहीं सकता। मेरी मां के खिलाफ तक केस कर दिया। उसका साथ भरतपुर के डिप्टी सतीश वर्मा ने पूरा दिया। आए दिन ये लोग हमें परेशान करते हैं। टीम भेजते हैं।

हम लोग कोई क्रिमिनल नहीं हैं। मेरी मां के खिलाफ कार्रवाई की। हमने किसी को कुछ नहीं कहा। फिर भी इन लोगों ने SC-ST का फर्जी केस भरतपुर के सेवर थाने में कर दिया। मैं तो अब हूं नहीं। अब प्लीज मेरे पर परिवार को बचाएं। साथ ही रक्षित ने मरने से पहले अपने परिवार की लोगों से मदद की गुहार लगाई वहीं आखरी में रक्षित ने अपने भाई बहनो को याद कर उन्हें हमेसा अपने परिवार को सपोर्ट करने की बात लिखी हैं।

पिता ने दर्ज कराई FIR

रक्षित के पिता ने बेटे की मौत के बाद ने आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत FIR दर्ज कराई हैं। उनके पिता, रमाकांत खंडेलवाल, एक कपड़ा व्यवसायी थे और एक शोरूम चलाते थे जो महामारी के दौरान बंद होने के कारण बंद हो गया था।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button