1st phase of Mumbai-Nagpur e-way complete: 15 अगस्त को हो सकता है उद्घाटन, मुंबई-नागपुर ई-वे का पहला चरण हुआ पूरा !

राधेश्याम मोपलवार, महानिदेशक और महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम के प्रबंध निदेशक, हिंदू हृदयसम्राट बालासाहेब ठाकरे महाराष्ट्र समृद्धि महामार्ग के निर्माण को लेकर कहा कि यह मुंबई को नागपुर से जोड़ेगा।

राधेश्याम मोपलवार, महानिदेशक और महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम के प्रबंध निदेशक, हिंदू हृदयसम्राट बालासाहेब ठाकरे महाराष्ट्र समृद्धि महामार्ग के निर्माण को लेकर कहा कि यह मुंबई को नागपुर से जोड़ेगा। बात करे परियोजना की पहली चरण की तो यह शिरडी से नागपुर तक 480 KM तक का रास्ता कवर करता हैं वहीं जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री इस परियोजना का उद्घाटन 15 अगस्त को कर सकते है।

राधेश्याम मोपलवार, महानिदेशक और महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम के प्रबंध निदेशक,

परियोजना मार्ग पर क्या होंगे टोल के रेट

साल 2008 में महाराष्ट्र सरकार की अधिसूचना के आधार पर एक सूत्र दिया गया था जिसमे प्रति किमी के हिसाब से 1.72 रुपये शुल्क तय किया गया था, परियोजना के पहले चरण के पूरा होने के बाद दूसरा चरण भी बहुत महत्वपूर्ण है जिस पर अब तेज़ी से काम करने की बात सामने आ रही है वहीं इस परियोजना के तहत आठ जगहों पर टाउनशिप बनने की तैयारी की जा रही है।

अन्य महत्वपूर्ण परियोजनाएं

मल्टी मॉडल कॉरिडोर सबसे महत्वपूर्ण परियोजना में से एक है , यह परियोजना राज्य के लिए एक बड़ा गेम चेंजर साबित हो सकती है आगे की बातचीत में उन्होंने कहा कि पुणे रिंग रोड परियोजना ,पुणे रिंग रोड परियोजना,घाट खंड एक्सप्रेसवे पर भी वह अपना ध्यान केंद्रित किये हुए हैं एक्सप्रेस-वे पर करीब 50 फीसदी दुर्घटनाएं घाट खंड में होती हैं। इससे बचने के लिए हम खालापुर से सिंहगढ़ संस्थान तक मिसिंग लिंक बना रहे हैं। इसमें दो सुरंग और दो वायडक्ट हैं। वायडक्ट्स बहुत ही दर्शनीय होने जा रहे हैं। ये 23 मीटर व्यास वाली और पांच लेन वाली दुनिया की सबसे चौड़ी सुरंग बनने जा रही हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button